अफगानिस्तान 56 रन पर सिमटा, साउथ अफ्रीका की फाइनल में एंट्री

Written by Vipin Yadav

Published on:

हमें फॉलो करें:

T20 वर्ल्डकप 2024 के आज सेमीफइनल के मैच हो रहे है। जिसमे पहला मैच आज अफगानिस्तान एवं साउथ अफ्रीका के बीच पूरा हो चूका है। और साउथ अफ्रीका ने मैच में जित के साथ ही फाइनल में एंट्री कर ली है। अब भारत एवं इंग्लैंड के बीच मैच होने वाला है। जो की शाम के समय होगा। जो टीम इस मैच में जीतेगी वो फाइनल में साउथ अफ्रीका के साथ मैच खेलने वाली है। आज हुए इस मैच में साउथ अफ्रीका बॉलिंग के आगे अफगानिस्तान टीम मात्र 56 रन के स्कोर पर सिमट गई। जिसके जवाब में साउथ अफ्रीका ने 1 विकेट खोकर 60 रन बना कर मैच को अपने नाम कर लिया और वर्ल्डकप 20 के फाइनल में जगह पक्की कर ली है।

ताश के पत्तो की तरह बिखर गई अफगानिस्तान

साउथ अफ्रीका एवं अफगानिस्तान के बीच हो रहे इस मैच में पहले बल्लेबाजी का निर्णय अफगानिस्तान के लिए सही नहीं रहा और पूरी टीम सस्ते में निपट गई। कोई भी बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा पार नहीं कर पाया। केवल उमरजाइ ने सर्वाधिक 10 रन बनाये। वही पर मार्क जनसेन ने 3 , तबरेज समसी ने 3 विकेट चटकाए जबकि अनृच नोर्त्जे , कागिसो रबादा ने 2 – 2 विकेट चटकाए। पूरी अफगान टीम 56 रन के स्कोर पर ही आल आउट हो गई। ये वही अफगानिस्तान टीम है जिसमे ऑस्ट्रेलिया जैसी टीम को भी धुल चटा दी थी लेकिन यहाँ पर पूरी टीम ताश के पत्तो की तरह ढेर हो गई।

साउथ अफ्रीका फाइनल में पंहुचा

इस जित के साथ ही साउथ अफ्रीका टीम फाइनल में अब पहुंच चुकी है। इसका मुकाबला आज शाम को होने वाले भारत एवं इंग्लैंड टीम के बीच जो विजेता होगा। उसके साथ फाइनल में होगा। भारत एवं इंग्लैंड के बीच मुकाबला आज शाम को 8 बजे से शुरू होने वाला है। भारतीय टीम ग्रुप स्टेज में पहले ही सभी मैच जितने के साथ टॉप पर रही है।

बारिश का दखल बन सकता है परेशानी

शाम के समय होने वाले इस मैच में बारिश की 72 फीसदी संभावना है। जो की परेशानी का सबब बन सकती है। हालाँकि इस मैच के लिए 4 घंटे 10 मिनट का रिज़र्व टाइम रखा गया है। भारत एवं इंग्लैंड के बीच यदि मैच रद्द होता है तो भी भारत ग्रुप स्टेज में टॉप टीम होने के कारण डायरेक्ट फाइनल खेल सकती है। इंग्लैंड टीम मैच रद्द होने की स्थिति में बाहर हो सकती है। यदि बारिश होती है तो भारत डायरेक्ट फाइनल में साउथ अफ्रीका के साथ भिड़ेगा।

Vipin Yadav

विपिन यादव पिछले 5 सालों से न्यूज़ कंटेंट लेखन कार्य से जुड़ा हुआ है। nflspice.com के साथ में अप्रैल 2023 से इनकी यात्रा शुरू हुई है और लगातार अपनी न्यूज़ लेखन का कार्य आप सबसे के लिए कर रहे हैं। इन्होने बिज़नेस, कृषि, ऑटो और गैजेट बीट में काफी अनुभव प्राप्त किया है जिसको अब ये आपके साथ में शेयर करते हैं। इसके अलावा मंडियों से आने वाले रोजाना के भावों पर भी इनकी पकड़ काफी अच्छी है।

For Feedback - nflspice@gmail.com
Join Our WhatsApp Channel