Airtel ने Jio की बढ़ाई टेंशन, लॉन्च किया धांसू प्लान, फ्री में मिलेगा Netflix और ढेर सारे फायदे

Written by Subham Morya

Published on:

हमें फॉलो करें:

नई दिल्ली: Airtel Jio Recharge Plan – Airtel और Jio दोनों ही कंपनी देश की नामी टेलीकॉम कंपनी है और दोनों में से किसी के बारे में भी ये कहना मुश्किल है की कौन बेहतर है। लेकिन एयरटेल ने माक्रेट में अपने एक बेहतरीन रिचार्ज प्लान को उत्तार दिया है जिसके बाद में अब Jio की टेंशन बढ़ती हुई नजर आ रही है।

Airtel अपने 1499 रूपए वाले प्लान में ग्राहकों को बहुत ही बेहतरीन सेवाएं प्रदान कर रहा है जिसकी वजह से Jio की टेंशन बढ़ गई है। हालांकि जिओ की तरफ से भी मार्किट में अपना 1499 का प्लान पेश किया गया है जिसमे भी जिओ यूजर को काफी लाभ मिल रहे है। चलिए जानते हैं की आखिर दोनों की कंपनियों के 1499 प्लान में ग्राहकों को क्या क्या लाभ मिल रहा है।

Airtel 1499 रिचार्ज प्लान डिटेल

एयरटेल की तरफ से अपने ग्राहकों के लिए 1499 रूपए वाला प्लान मार्किट में पेश किया है जिसमे ग्राहकों को फ्री में चार ऐड-ऑन कनेक्शन भी दिए जा रहे है। एयरटेल ने ये प्लान फॅमिली में इस्तेमाल करने के लिए मार्किट में उतारा है और इसका लाभ बहुत से ग्राहक ले रहे है।

एयरटेल की तरफ से इस प्लान में कुल 320GB डेटा इस प्लान के साथ में दे रहा है जिसमे से प्रीमेरी सिम कार्ड होल्डर को 200GB डाटा दिया जाता है और बाकि का प्रत्येक कनेक्शन पर 30 GB के हिसाब से डेटा दिया जा रहा है। एयरटेल की तरफ से अपने इस प्लान में ग्राहकों को अनलिमिटेड कालिंग के साथ साथ 100SMS भी रोजाना ग्राहकों को इस्तेमाल के लिए दिए जा रहे है।

एयरटेल के इस प्लान में यूजर्स को नेटफ्लिक्स स्टैंडर्ड का मंथली सब्सक्रिप्शन ग्राहकों को मिल जाता है और साथ में 6 महीने के लिए अमेजन प्राइम मेंबरशिप भी ग्राहकों को मिलने लग रही है। इस प्लान में ग्राहकों को डिज्नी+ हॉटस्टार, Xstream Play और विंक म्यूजिक भी साल भर के लिए फ्री में मिल जाता है।

Jio 1499 रिचार्ज प्लान डिटेल

एयरटेल की तरह ही जिओ ने भी मार्किट में अपना 1499 रूपए वाला प्लान पेश किया है लेकिन इसमें ग्राहकों को केवल एक यूजर के इस्तेमाल के लिए ही सुविधा का लाभ मिलता है। ये फॅमिली के लिए अलग से कोई सुविधा नहीं डेटा है। जिओ के इस प्लान में ग्राहकों को 300GB डेटा दिया जा रहा है जिसमे अनलिमिटेड 5G भी कुछ समय के लिए मिल जाता है।

जिओ की तरफ से इस प्लान में अनलिमिटेड कालिंग के साथ में 100SMS और नेटफ्लिक्स (मोबाइल), अमेजन प्राइम वीडियो, जियो सिनेमा के साथ साथ Jio TV का भी फ्री में इस्तेमाल करने की सुविधा मिल जाती है। इसके अलावा ग्राहकों को जिओ के इस प्लान में 500जीबी डेटा रोलओवर बेनिफिट भी दिया जा रहा है।

Subham Morya

मैं शुभम मौर्या पिछले 2 सालों से न्यूज़ कंटेंट लेखन कार्य से जुड़ा हुआ हूँ। मैं nflspice.com के साथ में मई 2023 से जुड़ा हुआ हूँ और लगातार अपनी न्यूज़ लेखन का कार्य आप सबसे के लिए कर रहा हूँ। न्यूज़ लेखन एक कला है और सबसे बड़ी बात की न्यूज़ को सही ढंग से समझाना ही सबसे बड़ी कला मानी जाती है और इसी कोशिश में इसको लगातार निखारने का प्रयास कर रहा हूँ।

For Feedback - nflspice@gmail.com
Join Our WhatsApp Channel

Leave a Comment