Bank FD Scheme – ये बैंक दे रहा है 9 फीसदी ब्याज, निवेश पर मिलेगा बम्पर रिटर्न, देखें

Written by Subham Morya

Published on:

हमें फॉलो करें:

नई दिल्ली : Bank FD Scheme – मौजूदा समय में देश में लाखों लोग अपनी रोजाना की कमाई से कुछ ना कुछ बचत करते है और फिर उनको बैंक या फिर डाकघर की FD Scheme के तहत निवेश करते है ताकि आने वाले समय में उसके जरिये मोटा पैसा रिटर्न के तौर पर लिया जा सके।

बैंक में FD Scheme में पैसा निवेश करने पर बैंकों की तरफ से भी ग्राहकों के लिए अपना पिटारा खोला हुआ है और अच्छा खास ब्याज ग्राहकों को दिया जा रहा है। मौजूदा समय में एक बैंक ऐसा भी है जो अपने ग्राहकों को FD Scheme में निवेश करने पर 9.00 फीसदी तक का ब्याज देने रहा है। चलिए जानते है उस बैंक की FD Scheme के बारे में।

कौन से बैंक में FD Scheme में मिलता है सबसे ज्यादा ब्याज

आपको बता दें की देश के कई बैंक ऐसे हैं जो इस समय अपनी FD Scheme पर काफी अधिक ब्याज दे रहे हैं। FD के मामले में देखा जाए तो डाकघर के अलावा HDFC Bank, PNB, SBI Bank और यूनियन बैंक भी काफी अधिक ब्याज दर लोगों को अपने यहां निवेश करने पर दे रहे है।

लेकिन जिस बैंक के बारे में हम यहां आपको बताने वाले है उस बैंक का नाम है जना स्मॉल फाइनेंस बैंक और ये बैंक अपने यहां पर फिक्स्ड डिपाजिट स्कीम में पैसा निवेश करने पर ग्राहकों को काफी अधिक ब्याज दे रहा है। इस बैंक की FD Scheme लोगों को मालामाल कर रही है।

Jana Small Finance Bank FD Scheme

जना स्मॉल फाइनेंस बैंक (Jana Small Finance Bank) की तरफ से ग्राहकों को अपने यहां पर FD Scheme में निवेश करने पर 9 फीसदी तक का ब्याज दिया जा रहा है। आपको बता दें की बैंकों की तरफ से अभी हाल ही में अपनी FD Scheme की ब्याज दरों में काफी इजाफा किया गया था जो की 2 जनवरी 2024 से ग्राहकों को मिलने लग रही है।

इस ब्याज दरों की बढ़ौतरी के बाद में जना स्मॉल फाइनेंस बैंक (Jana Small Finance Bank) अपनी एक साल कीअवधि वाली FD Scheme में निवेश करने पर ग्राहकों को 9 फीसदी का अधिकतम ब्याज दर दे रहा है और इसके अलावा एक साल की साधारण FD Scheme में बैंक की तरफ से ग्राहकों को 8.50 फीसदी की दर से ब्याज दिया जा रहा है।

Jana Small Finance Bank FD Scheme Interest Rate

जना स्मॉल फाइनेंस बैंक (Jana Small Finance Bank) में अगर कोई ग्राहक 7 से 14 दिन की FD में निवेश करता है तो उसको 3 फीसदी के हिसाब से ब्याज दिया जाता है और इसके साथ ही इसमें 15 से लेकर 60 दिन वाली FD स्कीम में निवेश पर 4.25 फीसदी की दर से ब्याज दिया जा रहा है।

बैंक की तरफ से 61 दिन से लेकर 90 दिन में परिपक्क होने वाली FD Scheme में निवेश करने पर ग्राहकों को 5 फीसदी का ब्याज दिया जा रहा है। इसके अलावा बैंक की तरफ से 91 दिन से लेकर 180 दिन वाली FD स्कीम पर 6.50 फीसदी और 181 से लेकर 364 दिन वाली FD Scheme पर 8.00 फीसदी ब्याज दर दी जा रही है। 365 दिन की अवधी वाली FD Scheme में जना स्मॉल फाइनेंस बैंक (Jana Small Finance Bank) की तरफ से ग्राहकों को 8.50 फीसदी की दर से ब्याज दिया जा रहा है।

Subham Morya

मैं शुभम मौर्या पिछले 2 सालों से न्यूज़ कंटेंट लेखन कार्य से जुड़ा हुआ हूँ। मैं nflspice.com के साथ में मई 2023 से जुड़ा हुआ हूँ और लगातार अपनी न्यूज़ लेखन का कार्य आप सबसे के लिए कर रहा हूँ। न्यूज़ लेखन एक कला है और सबसे बड़ी बात की न्यूज़ को सही ढंग से समझाना ही सबसे बड़ी कला मानी जाती है और इसी कोशिश में इसको लगातार निखारने का प्रयास कर रहा हूँ।

For Feedback - nflspice@gmail.com
Join Our WhatsApp Channel

Leave a Comment