आईपीएल मैच : दो पॉवरफुल टीम गुजरात vs चेन्नई का मैच, जाने पिच रिपोर्ट एवं मौसम

Written by Vipin Yadav

Published on:

हमें फॉलो करें:

आईपीएल 2024 : आज आईपीएल का 7वा मैच चेन्नई सुपर किंग एवं गुजरात टाइटन के बीच होने जा रहा है। दोनों ही टीम पॉवरफुल टीम है। इस आईपीएल सीजन में दोनों ही एक एक मैच जीतकर आ रही है। चेन्नई ने बंगलौर एवं गुजरात ने मुंबई को हराया है। आज दोनों के बीच कड़ी टक्कर चेन्नई टीम के घरेलु मैदान पर होने वाली है। चेपॉक का ये मैदान आज फिर से सजेगा। बड़े बड़े दिग्गज के बीच आज फिर से कड़ी टक्कर देखने को मिलेगी। ऋतुराज गायकवाड़ की अगुवाई वाली टीम का सामना आज शुभमन गिल की गुजरात टाइटन से होगा। आज मैच में मौसम कैसा रहेगा। पिच रिपोर्ट किया है। और कौन प्लेयर अच्छा प्रदर्शन कर सकते है । आइये जानते है।

आईपीएल का 7वा मैच (CSK VS GT)

चेन्नई एवं गुजरात के बीच आज शाम को 7 बजकर 30 मिनट पर ये मैच शुरू होगा। जिसको आप स्टार स्पोर्ट एवं जिओ सिनेमा पर लाइव देख सकते है। इस मैदान पर पहले एक मैच इस आईपीएल का हो चूका है। जिसमे चेन्नई ने चेज करते हुए मैच को अपने नाम किया था। इस मैच में मुस्तफिजर रहमान ने 4 विकेट झटके थे। जहा तक बॉलिंग की बात है। फ़िलहाल तो मैदान पर पेसर को मदद मिलती दिखाई दी है। लेकिन यहाँ पर कई पिच है। जो अलग अलग तरह से कार्य करती है।

किसी पिच पर स्पिन को मदद मिलती है तो किसी पिच पर बैटिंग को मदद मिलती है। आज भी मैच उसी पिच पर हो सकता है। जहा पर चेन्नई एवं RCB का मैच हुआ था। तो पेसर के लिए यहाँ पर काफी कुछ मदद होने वाली है। आपको बता दे की RCB और चेन्नई के बीच हुए मैच में केवल कर्ण शर्मा एकलौते स्पिनर थे जिनको 1 विकेट मिला था। बाकी अन्य स्पिनर को कोई विकेट नहीं मिला था। शुरुआत में बल्लेबाजी थोड़ी से मुश्किल रही। हालाँकि शाम को हल्की ओस का प्रभाव भी यहाँ पर देखने को मिला था।

कैसा रहेगा मौसम

चेन्नई में मौसम अच्छा रहने वाला है। बारिश की संभावना नहीं है। तेज धुप दिनभर रहने वाली है। लेकिन मैच रात के समय होने वाला है। तो ओस का प्रभाव यहाँ पर हल्का होने की संभावना है। इसलिए टॉस जीतकर टीम पहले फील्डिंग करने का फैसला ले सकती है। दोनों ही टीम में दमदार प्लेयर मौजूद है लेकिन धोनी जैसा रणनीतिकार गुजरात टीम में फ़िलहाल नहीं है तो कही ना कही चेन्नई इस मामले में गुजरात पर भारी हो सकती है। क्योकि धोनी एक ऐसे प्लेयर है जो बेहतर रणनीति के चलते मैच का पास पलट सकते है।

ऐसे रहेगी प्लेइंग 11 टीम

चेन्नई सुपर किंग – ऋतुराज गायकवाड़, अजिंक्य रहाणे, रविंद्र जडेजा, डेरिल मिचेल, रचिन रविंद्र, महिंद्र सिंह धोनी, महेस तीक्षणा, तुषार देश पांडे, मुस्ताफ़िज़ुर रहमान, समीर रिज़वी , दीपक चाहर

गुजरात टाइटन – वृद्धिमान साहा, डेविड मिलेर, शुभमण गिल, साई सुदर्शन, रशीद खान, राहुल तेवतिया, अज़्मतुल्लाह ओमरज़ाई, विजय शंकर, उमेश यादव, साई किशोर, स्पेंसर जॉनसन

इन प्लेयर का रिकॉर्ड अच्छा

अगर प्लेयर रिकॉर्ड की बात करे तो चेन्नई के मैदान पर साई सुदर्शन का बेहतरीन रिकॉर्ड रहा है। इसके साथ ही Sai किशोर का रिकॉर्ड यहाँ पर बॉलिंग के मामले में काफी बेहतर है। जबकि शिवम् दुबे का हाल का प्रदर्शन इस मैदान पर काफी बेहतर रहा है। वो इम्पैक्ट प्लेयर के रूप में खेले थे।

Vipin Yadav

विपिन यादव पिछले 5 सालों से न्यूज़ कंटेंट लेखन कार्य से जुड़ा हुआ है। nflspice.com के साथ में अप्रैल 2023 से इनकी यात्रा शुरू हुई है और लगातार अपनी न्यूज़ लेखन का कार्य आप सबसे के लिए कर रहे हैं। इन्होने बिज़नेस, कृषि, ऑटो और गैजेट बीट में काफी अनुभव प्राप्त किया है जिसको अब ये आपके साथ में शेयर करते हैं। इसके अलावा मंडियों से आने वाले रोजाना के भावों पर भी इनकी पकड़ काफी अच्छी है।

For Feedback - nflspice@gmail.com
Join Our WhatsApp Channel

Leave a Comment