22 मार्च से होने जा रहा है क्रिकेट महाकुम्भ का आरम्भ, CSK vs RCB करेंगी शुरुआत

Written by Vipin Yadav

Published on:

हमें फॉलो करें:

22 मार्च 2024 से क्रिकेट महाकुम्भ आईपीएल का आगाज होने का रहा है। क्रिकेट फैंस के लिए एक बार फिर से रोमांच का मौका आ चूका है। आईपीएल के इस सीजन में कई बड़े बदलाव देखने को मिलने वाले है। इस सीजन की शुरुआत चेन्नई एवं बंगलौर के बीच कांटे की टक्कर के साथ होने वाला है।

पहला मैच चेन्नई के MA चिदंबरम मैदान पर होने वाला है। यहाँ पर अलग अलग कई पिचे है। कुछ पर स्पिनर हावी रहते है जो कुछ पिचों पर पेसर को मदद मिली है। लेकिन अधिकतर स्पिनर को मदद मिलती देखि है। चेन्नई एवं बंगलौर की टीम सितारों से सजी है। विराट कोहली , महेंद्र सिंह धोनी जैसे बड़े बड़े दिगज्ज इस आईपीएल सीजन में टीम की अगुआई करते नजर आएंगे।

कैसा है MA चिदंबरम का मैदान

आईपीएल सीजन 2023 के भी कई मैच इस मैदान पर खेले जा चुके है। लेकिन अधिकतम मैचों में स्कोर नार्मल रहा है। 120 से 150 रन का औसत स्कोर इस मैदान पर रहा है। लेकिन कुछ मैचों में हाई स्कोर भी बना है। जो चेन्नई सुपर किंग की तरफ से ही बनाया गया है। और 22 मार्च को CSK और बंगलौर के बीच पहला मैच होगा। इस मैदान पर पिच पर घास होती है। जो की पेसर एवं सीमर के लिए काफी फायदा देती है। लेकिन अलग अलग पिच पर मैच होते है। तो इनमे स्पिनर को भी अच्छी खासी मदद पिच पर मिलता है इसके साथ ही मैच रात के समय होने वाले है। तो यहाँ पर मौसम का भी असर देखने को मिलेगा।

पिछले साल की विजेता है चेन्नई

महेंद्र सिंह धोनी की अगुआई वाली चेन्नई सुपर किंग पिछले साल आईपीएल सीजन में विजेता टीम रही है। चेन्नई ने गुजरात टीम को फाइनल में हराकर आईपीएल ट्रॉफी जीती थी। इस बार आईपीएल मैच आप जिओ सिनेमा पर फ्री में देख सकते है। यहाँ पर फ़ोन में आप जिओ सिनेमा की एप्लीकेशन की जरिये बिना कोई चार्ज दिए मैच का आनंद ले सकते है। बड़े बड़े दिगज्ज के बीच होने जा रहे इस मैच का रोमांच चरम पर होने वाला है। टीवी पर यदि आप मैच देखना चाहते है। तो स्टार स्पोर्ट पर आप मैच देख पाएंगे।

कब कब है आईपीएल 2024 के मैच

इस आईपीएल सीजन का पहला मैच RCB और बंगलौर के बीच 22 मार्च हो होगा। इसके बाद 23 मार्च को दो मैच होने है जिसमे शाम को 3 बजकर 30 मिनट पर पंजाब एवं दिल्ली के बीच और शाम को 7 बजकर 30 मिनट पर कोलकता एवं हैदराबाद के बीच होगा। इसके बाद 24 मार्च को दो मैच है राजस्थान एवं लखनऊ के बीच 3 बजकर 30 मिनट पर एवं 7 बजकर 30 मिनट पर गुजरात और मुंबई का मैच होना है।

25 मार्च को बंगलौर और पंजाब के बीच मैच होगा। 26 मार्च को चेन्नई और गुजरात, 27 मार्च को हैदराबाद एवं मुंबई , 28 मार्च को दिल्ली एवं राजस्थान, 29 मार्च को कोलकाता एवं बंगलौर, 30 मार्च को लखनऊ एवं पंजाब, 31 मार्च को गुजरात एवं हैदराबाद के बीच मैच होंगे। 31 को दो मैच है शाम को दिल्ली और चेन्नई के बीच मैच होगा। 1 अप्रेल को मुंबई एवं राजस्थान, 2 अप्रेल को बंगलौर एवं लखनऊ, 3 अप्रेल को दिल्ली एवं कोलकाता के बीच मैच होना है।

Vipin Yadav

विपिन यादव पिछले 5 सालों से न्यूज़ कंटेंट लेखन कार्य से जुड़ा हुआ है। nflspice.com के साथ में अप्रैल 2023 से इनकी यात्रा शुरू हुई है और लगातार अपनी न्यूज़ लेखन का कार्य आप सबसे के लिए कर रहे हैं। इन्होने बिज़नेस, कृषि, ऑटो और गैजेट बीट में काफी अनुभव प्राप्त किया है जिसको अब ये आपके साथ में शेयर करते हैं। इसके अलावा मंडियों से आने वाले रोजाना के भावों पर भी इनकी पकड़ काफी अच्छी है।

For Feedback - nflspice@gmail.com
Join Our WhatsApp Channel

Leave a Comment