Ladli Bahna Yojana: लाड़ली बहना योजना के पैसे हुये जारी, जल्द 1250 को बढाकर अब किया जायेगा इतना

Written by Subham Morya

Published on:

हमें फॉलो करें:

Ladli Bahna Yojana Installment – मध्यप्रदेश की सरकार की तरफ से शुरू की गई लाड़ली बहना योजना के तहत सरकार प्रदेश की बहनो को आर्थिक सहायता प्रदान करने के लिए 1250 रूपए दे रही है और सरकार की तरफ से इसकी 9वी क़िस्त को भी जारी कर दिया गया है जिसकी वजह से बहनो में काफी उत्साह देखने को मिल रहा है।

आपको बता दें की मध्यप्रदेश की सरकार की तरफ से इस योजना को 28 जनवरी 2023 को शुरू किया गया था और योजना के शुरू होने के समय में सरकार की तरफ से इस योजना के तहत प्रदेश की बहनो को एक हजार रूपए की राशि देना शुरू किया था। लेकिन फिर उसको बढाकर 1250 रूपए कर दिया गया।

मौजूदा समय में फिर से इस बात की चर्चा चल रही है की सरकार की तरफ से जल्द ही इसको भी आगे बढाकर 1500 रूपए किया जा सकता है और सरकार इसकी भी घोषणा जल्द ही कर सकती है। हालाँकि अभी चर्चा केवल विभिन्न मीडिया में ही चल रही है और सरकार ने इसकी आधिकारिक घोषणा नहीं की है।

हर महीने मिलता है पैसा

आपको बता दें की मध्यप्रदेश सरकार की तरफ से हर महीने प्रदेश की महिलाओं को हर महीने इस योजना के तहत पैसे दिए जाते है और सरकार की इस योजना का लाभ प्रदेश की लाखों महिलाओं को मिल रहा है। सरकार की इस योजना का प्रदेश में बहुत बड़े स्तर पर लाभ लिया जा रहा है और सरकार अब जल्द ही इसमें राशि को बढ़ा भी सकती है।

स्टेटस कैसे चेक करेंगे

अगर आप लाड़ली बहना योजना के स्टेटस को चेक करना चाहते है तो आपको इसके लिए इसकी आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा। इसके बाद आपको अवदान और भुगतान वाले ऑप्शन पर क्लिक करके आगे बढ़ना है।

इसके बाद आप अपने रजिस्ट्रेशन नंबर दर्ज करके अपनी आईडी को दर्ज करना है तथा मोबाइल पर आने वाले ओटीपी को दर्ज करके आगे बढ़ना है। इसके बाद सर्च बटन पर क्लिक करने के बाद में आपके सामने लिस्ट की जानकारी आ जाती है।

Subham Morya

मैं शुभम मौर्या पिछले 2 सालों से न्यूज़ कंटेंट लेखन कार्य से जुड़ा हुआ हूँ। मैं nflspice.com के साथ में मई 2023 से जुड़ा हुआ हूँ और लगातार अपनी न्यूज़ लेखन का कार्य आप सबसे के लिए कर रहा हूँ। न्यूज़ लेखन एक कला है और सबसे बड़ी बात की न्यूज़ को सही ढंग से समझाना ही सबसे बड़ी कला मानी जाती है और इसी कोशिश में इसको लगातार निखारने का प्रयास कर रहा हूँ।

For Feedback - nflspice@gmail.com
Join Our WhatsApp Channel

Leave a Comment