LIC की इस पालिसी ने मचाया बवाल, 45 के निवेश पर 25 लाख का रिटर्न, देखें पूरी डिटेल

Written by Subham Morya

Published on:

हमें फॉलो करें:

नई दिल्ली: LIC Jeevan Anand Plan – LIC में देश के करोड़ों लोगों का भरोसा और करोड़ों लोगों का निवेश लगा हुआ है। भारतीय जीवन बीमा निगम (Life Insurance Corporation) भारत की सबसे बड़ी और भरोसेमंद बिमा कंपनी में से एक है और सभी लोग भारतीय जीवन बीमा निगम (Life Insurance Corporation) में किसी ना किसी पालिसी में निवेश करके अपने जीवन को सुरक्षित करने के साथ में अच्छा खासा फण्ड भी अर्जित कर लेते है।

LIC की बचत योजनाओं में लोगों को बहुत अधिक लाभ मिलता है। भारतीय जीवन बीमा निगम (Life Insurance Corporation) की ही एक पॉलिसी है जीवन आनंद पॉलिसी (LIC Jeevan Anand Policy) जिसमे ग्राहकों को बहुत ही बेहतरीन लाभ ग्राहकों को मिलते है। भारतीय जीवन बीमा निगम (Life Insurance Corporation) की इस पॉलिसी में आप 45 रूपए की बचत करके आराम से 45 लाख रूपए तक का फंड अपने लिए अर्जित कर सकते है।

जीवन आनंद पॉलिसी (LIC Jeevan Anand Policy) क्या है?

भारतीय जीवन बीमा निगम (Life Insurance Corporation) की तरफ से ही जीवन आनंद पॉलिसी (LIC Jeevan Anand Policy) को अपने देश के नागरिकों को सुरक्षा देने के लिए चलाया गया है। LIC की इस स्कीम में निवेश करने वाले निवेशकों को कंपनी की तरफ से डबल बोनस का लाभ भी दिया जाता है। जीवन आनंद पॉलिसी (LIC Jeevan Anand Policy) एक तरह का प्रीमियम टर्न प्लान है और इसमें निवेशकों को जब तक इस पॉलिसी का लाभ लेना है तभी तक निवेश करना होता है।

जीवन आनंद पॉलिसी (LIC Jeevan Anand Policy) में निवेशकों को मच्योरिटी लाभ भी दिए जाते है और इसके साथ ही इस स्कीम के तहत कम से कम एक लाख तक का निवेश करने वाले को सम एश्योर्ड भी दिया जाता है। LIC की तरफ से इसकी मैक्सिमम की कोई भी सिमा निर्धारित नहीं की गई है।

जीवन आनंद पॉलिसी (LIC Jeevan Anand Policy) में मिलेगा बोनस का लाभ

जीवन आनंद पॉलिसी (LIC Jeevan Anand Policy) में निवेशकों को बोनस का लाभ भी दिया जाता है। आपको बता दें की अगर आप 35 साल तक निवेश करते है और हर साल के हिसाब से आपका निवेश अगर 16300 रूपए है तो इस दौरान आपके द्वारा निवेश की गई कुल राशि 570500 रूपए होती है। अब इसमें मच्योरिटी पर आपको 860000 रूपए का बोनस दिया जाता है जिसमे आखिरी बोनस 1150000 रूपए का होता है।

जीवन आनंद पॉलिसी (LIC Jeevan Anand Policy) की सबसे खास बात ये है की इस स्कीम में अपने निवेशकों को दो बार बोनस का लाभ दिया जाता है। लेकिन पॉलिसी में बोनस का लाभ लेने के लिए भी कुछ शर्तें होती है। पॉलिसी को कम से कम 15 साल तक चलना होता है।

जीवन आनंद पॉलिसी (LIC Jeevan Anand Policy) में 45 रूपए से 25 लाख कैसे मिलेंगे

अगर आप LIC की इस पॉलिसी में रोजाना के हिसाब से 45 रूपए जमा करते है तो आपको एक महीने में इस स्कीम के तहत 1350 रूपए जमा करने होते है। अब आप लगातार अगर 35 साल तक जमा करते है तो आपको 16200 रूपए हर साल के हिसाब से जमा करने होते है। इस पॉलिसी में आपको बोनस का लाभ दो बार दिया जाता है और जब आप मच्योरिटी पर पहुँचते है तो आपको LIC की तरफ से 25 लाख रूपए का मोटा फंड रिटर्न के रूप में दिया जाता है।

Subham Morya

मैं शुभम मौर्या पिछले 2 सालों से न्यूज़ कंटेंट लेखन कार्य से जुड़ा हुआ हूँ। मैं nflspice.com के साथ में मई 2023 से जुड़ा हुआ हूँ और लगातार अपनी न्यूज़ लेखन का कार्य आप सबसे के लिए कर रहा हूँ। न्यूज़ लेखन एक कला है और सबसे बड़ी बात की न्यूज़ को सही ढंग से समझाना ही सबसे बड़ी कला मानी जाती है और इसी कोशिश में इसको लगातार निखारने का प्रयास कर रहा हूँ।

For Feedback - nflspice@gmail.com
Join Our WhatsApp Channel

Leave a Comment