LIC की सबसे सुपर डूपर स्कीम, 45 का निवेश करने पर 25 लाख मिलेंगे, यकीन नहीं तो देखो गणना

Written by Subham Morya

Published on:

हमें फॉलो करें:

नई दिल्ली: भारतीय जीवन बीमा निगम (Life Insurance Corporation Of India) देश की सबसे बड़ी बिमा कंपनी है और देश के करोड़ों लोगों का भरोसा भी LIC पर है। भारतीय जीवन बीमा निगम (Life Insurance Corporation Of India) की तरफ से देश के हर वर्ग के और हर आयु के लोगों के लिए बहुत सारी स्कीम हैं। एलआईसी में निवेश करना पूर्ण रूप से सुरक्षित होता है और साथ में इसमें रिटर्न की भी पूरी गारंटी होती है।

भारतीय जीवन बीमा निगम (Life Insurance Corporation Of India) की तरफ से एक बहुत ही बेहतरीन स्कीम चलाई जा रही है जिसमे लोगों को बहुत अधिक रिटर्न का लाभ दिया जा रहा है। भारतीय जीवन बीमा निगम (Life Insurance Corporation Of India) की इस पॉलिसी का नाम है जीवन आनंद पॉलिसी और इस पॉलिसी को प्रीमियम टर्म पॉलिसी भी कहा जाता है।

LIC Jivan Anand Policy Detail

भारतीय जीवन बीमा निगम (Life Insurance Corporation Of India) की LIC Jivan Anand Policy में निवेश करके आप आसानी से अपने भविष्य के लिए 25 लाख रूपए तक का फण्ड एकत्रित कर सकते है। इस पॉलिसी में ग्राहकों को हर महीने 1358 रूपए का निवेश करना होता है और रोजाना के हिसाब से 45 रुपएका निवेश करना होता है।

रोजाना 45 रूपए के हिसाब से सालाना आपका कुल निवेश 16300 रूपए का होता है जो की काफी कम है लेकिन इससे ही आप आसानी से लाखों रूपए के फंड तक पहुंच जायेंगे। इस स्कीम में आपके निवेश करने की अवधी 35 साल की होती है और इसके साथ ही इस पॉलिसी में आपको LIC की तरफ से 5 लाख रूपए तक का सम एश्योर्ड भी दिया जाता है। 35 साल के बाद में आपको 25 लाख रूपए मच्योरिटी पर दिए जाते है।

LIC Jivan Anand Policy Benefits

भारतीय जीवन बीमा निगम (Life Insurance Corporation Of India) की LIC Jivan Anand Policy में ग्राहकों को बहुत सारे लाभ भी दिए जाते है। LIC की तरफ से अपने ग्राहकों को इस पॉलिसी के तहत दुर्घटना मृत्यु के लिए बीमा, विकलांगता, टर्म एश्योरेंस और गंभीर बीमारी कवर करने जैसे बहुत सारे लाभ दिए जाते है।

LIC की इस स्कीम में न्यूनतम बिमा की राशि को 1 लाख तक निर्धारित किया गया है और साथ में पॉलिसी धारक कभी भी उसे मिलने वाले सम एश्योर्ड में बढ़ौतरी भी कर सकता है। इस स्कीम में लीछ अपने ग्राहकों को मृत्यु के मामले में 125 फीसदी तक का लाभ देती है और ग्राहकों को बोनस का लाभ दिया जाता है वो अलग से होता है।

LIC Jivan Anand Policy कहां से खरीदेंगे

अगर आप भारतीय जीवन बीमा निगम (Life Insurance Corporation Of India) की LIC Jivan Anand Policy को खरीदना चाहते है तो आपको बता दें की इसके लिए आप अपने नजदीकी LIC के ऑफिस में भी जाकर इसको ले सकते है और इसके अलावा किसी भी अपने नजदीकी LIC Agent से भी खरीदारी कर सकते है।

इसके अल्वा अगर आप ऑनलाइन इस पॉलिसी को खरीदना चाहते है तो आपको इसके लिए LIC की आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा और वहां से खरीदारी की प्रक्रिया को पूर्ण करना होगा।

Subham Morya

मैं शुभम मौर्या पिछले 2 सालों से न्यूज़ कंटेंट लेखन कार्य से जुड़ा हुआ हूँ। मैं nflspice.com के साथ में मई 2023 से जुड़ा हुआ हूँ और लगातार अपनी न्यूज़ लेखन का कार्य आप सबसे के लिए कर रहा हूँ। न्यूज़ लेखन एक कला है और सबसे बड़ी बात की न्यूज़ को सही ढंग से समझाना ही सबसे बड़ी कला मानी जाती है और इसी कोशिश में इसको लगातार निखारने का प्रयास कर रहा हूँ।

For Feedback - nflspice@gmail.com
Join Our WhatsApp Channel

Leave a Comment