वरिष्ठ नागरिकों (Senior Citizen) की लगी लॉटरी, 7.60 फीसदी दर से मिलेगा मोटा पैसा, लॉन्च हुई BOB की नई स्कीम

Written by Subham Morya

Published on:

हमें फॉलो करें:

नई दिल्ली: BOB New Scheme – देशभर के सभी वरिष्ठ नागरिकों (Senior Citizen) की अब मौज हो गई है और उनको अब निवेश पर ज्यादा रिटर्न मिलने वाला है। बैंक और बड़ौदा (Bank Of Baroda) की तरफ से देश के वरिष्ठ नागरिकों के लिए एक नई स्कीम की शुरुआत की गई है जिसके कारन देश भर के वरिष्ठ नागरिकों में खुसी की लहर छाई हुई है।

बैंक और बड़ौदा (Bank Of Baroda) की तरफ से 360 के नाम से वरिष्ठ नागरिकों के लिए एक स्पेशल FD Scheme की शुरुआत कर दी गई है और इस स्कीम में बैंक और बड़ौदा (Bank Of Baroda) की तरफ से वरिष्ठ नागरिकों को अच्छा खासा ब्याज दिया जा रहा है। बैंक की तरफ से अब इस नई 360 Scheme के तहत देश के सभी वरिष्ठ नागरिकों को निवेश करने पर 0.50 फीसदी के हिसाब से अधिक रिटर्न दिया जाने वाला है।

BOB 360 में खाता कैसे खुलेगा

अगर आप बैंक और बड़ौदा (Bank Of Baroda) की नई 360 FD Scheme में अपना खाता खुलवाना चाहते है तो आपको बता दें की इसमें आप अपने नजदीकी बैंक और बड़ौदा (Bank Of Baroda) की किसी भी ब्रांच या फिर बैंक में जाकर अपना खाता खुलवाकर अपना निवेश शुरूकर सकते है।

इसके अलावा अगर आप इस स्कीम में बैंक में जाकर खाता नहीं खुलवाना चाहते है तो आप घर बैठे भी इस स्कीम में खाता खोलकर निवेश शुरू कर सकते है। इसके लिए आप ऑनलाइन बैंक और बड़ौदा (Bank Of Baroda) की आधिकारिक वेबसाइट पर या फिर आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर खाता खुलवा सकते है।

BOB 360 में कितना रिटर्न मिलने वाला है

बैंक और बड़ौदा (Bank Of Baroda) की नई 360 FD Scheme में निवेश करने पर बैंक की तरफ से अपने ग्राहकों को 7.1 फीसदी से लेकर 7.6 फीसदी तक का ब्याज दिया जा रहा है। सीनियर सिटीजन के लिए ये ब्याज दर 7.60 फीसदी के हिसाब से दी जाती है लेकिन सामान्य नागरिकों को ब्याज दर 7.10 फीसदी के हिसाब से चुकता की जाती है।

बैंक की तरफ से अभी हाल ही में बढ़ाई गई ब्याज दरों से पहले बैंक में काफी कम ब्याज मिल रहा था लेकिन BOBFD Scheme में अगर आप 271 दिन के लिए अपने पैसे को निवेश करते है तो आपको बैंक की तरफ से निवेश किये गए पैसे पर 7.60 फीसदी के हिसाब से ब्याज दिया जाता है।

Subham Morya

मैं शुभम मौर्या पिछले 2 सालों से न्यूज़ कंटेंट लेखन कार्य से जुड़ा हुआ हूँ। मैं nflspice.com के साथ में मई 2023 से जुड़ा हुआ हूँ और लगातार अपनी न्यूज़ लेखन का कार्य आप सबसे के लिए कर रहा हूँ। न्यूज़ लेखन एक कला है और सबसे बड़ी बात की न्यूज़ को सही ढंग से समझाना ही सबसे बड़ी कला मानी जाती है और इसी कोशिश में इसको लगातार निखारने का प्रयास कर रहा हूँ।

For Feedback - nflspice@gmail.com
Join Our WhatsApp Channel

Leave a Comment