PM Awas Yojana – सरकार का बड़ा फैसला, घर बनाने को दे रही है 2 लाख, इन लोगों को होगा लाभ

Written by Subham Morya

Published on:

हमें फॉलो करें:

नई दिल्ली: PM Awas Yojana Update – सरकार की तरफ से पीएम आवास योजना के तहत देश के लाखों लोगों को घर बनाने के लिए आर्थिक सहायता दी जा रही है और मौजूदा समय में सरकार ने इस योजना में कुछ बदलाव करने इसको और भी अधिक सुविधाजनक बना दिया है।

सरकार की तरफ से अब देश के गरीब लोगों के घर बनवाने पर काफी जोर दिया जा रहा है और सरकार चाहती है की सभी के पास में अपना पक्का घर होना बहुत जरुरी है।

1.18 करोड़ घर किये अप्प्रूव

10 साल में मोदी सरकार ने शहरी और ग्रामीण विकास की सूरत बदलकर रख दी है। हर गावं और शहर में इस योजना के तहत लोगों को लाभ दिया जा रहा है। शहरी कार्य मंत्री हरदीप पुरी की तरफ से सरकार की उपलब्धियां बताते हुए कहा गया की सरकार की तरफ से अभी तक लगभग 1.18 करोड़ घर केवल पीएम आवास योजना के तहत अप्प्रूव किये हैं और ये काम अभी भी जारी है।

मंत्री जी ने बताया की एक साल में सरकार की तरफ से लगभग 12 लाख घरों को मंजूरी दी जा रही है और इस हिसाब से हर महीने में लगभग एक लाख घरों को सरकार अप्रूवल दे रही है। इससे देश के बेघर और बेसहारा लोगों को अपना खुद का घर मिल रहा है और वे पक्के मकान में रहने का सपना भी पूरा कर सकेंगे।

सरकार की तरफ से 2 लाख रूपए घर के लिए रेहड़ी पटरी वालों को हर महीने 2 लाख रूपए घर बनाने के लिए दिए जा रहे है जिससे उनके पास भी अपना खुद का घर होगा।

PM Awas Yojana में करें आवेदन

अगर आपके पास में भी अपना खुद का घर नहीं है और आप गरीब हैं तो आप भी सरकार की पीएम आवास योजना में आवेदन करके इस योजना के तहत सरकार से घर बनवाने के लिए आर्थिक सहायता प्राप्त कर सकते है।

सरकार की तरफ से आवेदन करने वाले को घर बनाने के लिए किस्तों में आर्थिक सहायता प्रदान की जाती है ताकि गरीब लोग कच्चे झोपड़े की बजाय पक्के मकान में रह सके।

Subham Morya

मैं शुभम मौर्या पिछले 2 सालों से न्यूज़ कंटेंट लेखन कार्य से जुड़ा हुआ हूँ। मैं nflspice.com के साथ में मई 2023 से जुड़ा हुआ हूँ और लगातार अपनी न्यूज़ लेखन का कार्य आप सबसे के लिए कर रहा हूँ। न्यूज़ लेखन एक कला है और सबसे बड़ी बात की न्यूज़ को सही ढंग से समझाना ही सबसे बड़ी कला मानी जाती है और इसी कोशिश में इसको लगातार निखारने का प्रयास कर रहा हूँ।

For Feedback - nflspice@gmail.com
Join Our WhatsApp Channel

Leave a Comment