PM Surya Ghar: मोदी जी का मास्टर स्ट्रोक, नई योजना शुरू की, सबको फ्री में मिलेगी बिजली, देखें

Written by Subham Morya

Published on:

हमें फॉलो करें:

PM Surya Ghar: मंगलवार को प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी की तरफ से एक और नई योजना की शुरुआत कर दी गई है जिसके अनुसार अब देश में सभी को फ्री में बिजली मिलने वाली है। इस योजना में सरकार की तरफ से 75 हजार करोड़ से भी अधिक के निवेश होने की उम्मीद जताई जा रही है।

देश में सौर ऊर्जा के इस्तेमाल को बढ़ावा देने के लिए मोदी जी की तरफ से इस बड़ी योजना की घोषणा कर दी गई है और आपको बता दें की इस योजना से अब देश के करोड़ों लोगों को लाभ मिलने वाला है।

300 यूनिट बिजली मुफ्त का लक्ष्य

आपको बता दें की मंगलवार को मोदी जी की तरफ से जिस योजना को शुरू किया गया है उसका नाम पीएम सूर्य घर (PM Surya Ghar) योजना रखा गया है और सरकार की तरफ से इस योजना के तहत देश के नागरिकों को हर महीने 300 यूनिट बिजली फ्री देने का लक्ष्य रखा गया है।

इस योजना में सरकार की तरफ से लगभग 75 हजार करोड़ रूपए का निवेश होने वाला है। काफी बड़े स्तर की परियोजना का शुभारम्भ मोदी जी की तरफ से किया गया है जिससे देश के करोड़ों लोगों के घर जगमग होने वाले है। इस योजना के शुरू करने की जानकारी पीएम मोदी के द्वारा अपने एक्स पोस्ट में शेयर करके दी गई है।

ऑनलाइन पोर्टल से होगा सारा काम

आपको बता दें की मोदी जी की तरफ से बताया गया है की इस योजना को ऑनलाइन पोर्टल से जोड़ा जायेगा जिससे लोगों की इस योजना में पहुंच आसान हो जाएगी। इसके अलावा इस योजना के तहत मिलने वाली सब्सिडी को लोगों के पास सीधे पहुंचे जाएगी और कोशिश की जायेगी की लोगों को किसी भी प्रकार का कोई लागत का शुल्क ना देना पड़े।

प्रधानमत्री मोदी जी ने अपने एक्स हैंडल पर इस योजना के बारे में लिखा की : “आइए सौर ऊर्जा और सतत प्रगति को बढ़ावा दें। मैं सभी आवासीय उपभोक्ताओं, विशेष रूप से युवाओं से आग्रह करता हूं कि वे – https://pmsuryagarh.gov.in पर आवेदन करके पीएम – सूर्य घर: मुफ्त बिजली योजना को मजबूत करें।

Subham Morya

मैं शुभम मौर्या पिछले 2 सालों से न्यूज़ कंटेंट लेखन कार्य से जुड़ा हुआ हूँ। मैं nflspice.com के साथ में मई 2023 से जुड़ा हुआ हूँ और लगातार अपनी न्यूज़ लेखन का कार्य आप सबसे के लिए कर रहा हूँ। न्यूज़ लेखन एक कला है और सबसे बड़ी बात की न्यूज़ को सही ढंग से समझाना ही सबसे बड़ी कला मानी जाती है और इसी कोशिश में इसको लगातार निखारने का प्रयास कर रहा हूँ।

For Feedback - nflspice@gmail.com
Join Our WhatsApp Channel

Leave a Comment