आज होगा राजस्थान रॉयल एवं लखनऊ के बीच मैच, जाने मौसम एवं पिच रिपोर्ट

Written by Vipin Yadav

Published on:

हमें फॉलो करें:

आईपीएल शुरू हो चुके है। और आज राजस्थान रॉयल एवं लखनऊ के बीच आईपीएल का पहला मैच जयपुर में होने जा रहा है। ये मैच आज शाम को 3 बजकर 30 मिनट पर शुरू होने वाला है। तो इस मैच में मौसम कैसा रहने वाला है। एवं पिच के आंकड़े किया कह रहे है। कौन किस पर रहेगा हावी इसके बारे में जानते है।

राजस्थान रॉयल के साथ आज लखनऊ का मैच जयपुर में होगा और आपको बता दे की ये राजस्थान रॉयल का होम ग्राउंड भी है। और इसी कारण राजस्थान रॉयल को कही ना कही होम ग्राउंड का लाभ जरूर मिलेगा। क्योकि राजस्थान रॉयल के खिलाडी इस मैदान से अच्छे वाकिफ है। इस मैदान पर हाई स्कोरिंग मैच भी देखने को मिले है।

लौ स्कोरिंग मैच भी यहाँ पर हुए है। यहाँ पर स्पिनर को काफी मदद मिलती है। साथ में बैटिंग के लिए पिच काफी अच्छी है। पहली पारी में अच्छा ख़ासा स्कोर यहाँ पर देखने को मिलता है। इंटरनेशनल लेवल का एक T20 मैच यहाँ पर खेला गया है। जबकि IPL के 2023 एवं 2022 में कई मैच यहाँ पर खेले जा चुके है।

कैसा रहेगा आज का मौसम

जयपुर में होने जा रहे इस मैच के दौरान बूंदाबांदी होने की संभावना है। राजस्थान में कमजोर पश्चिमी विक्षोभ प्रभाव के चलते कई जिलों में मौसम बारिश का बना हुआ है। सुबह के समय बादलो की आवाजाही बनी रहेगी। हालाँकि मैच दोपहर के बाद से है तो पूरा मैच देखने को मिलेगा शाम को बारिश के आसार कम है। हालाँकि हवाओ का रुख बना रह सकता है। तापमान सामान्य रहेगा।

कैसी है जयपुर की पिच

जयपुर के स्टेडियम में होने जा रहे मैच में जो पिच उपयोग होने वाली है। उसके पीछे के आंकड़े देखे तो बल्लेबाजी के लिए काफी अच्छी पिच मानी जा रही है। लेकिन IPL 2022 एवं 2023 के मैच के आंकड़े देखे तो दूसरी पारी में पिच पर स्पिनर को काफी मदद मिली है। कुछ मैच में पेसर को पहली पारी में भी शुरुआती ओवर में विकेट मिले है। यहाँ पर कई पिच है। और साल 2024 में होने वाले मैचों के लिए पीछे तैयार की गई है। तो इसमें कुछ बदलाव जरूर देखने को मिलेगा। यहाँ पर आउट फील्ड काफी तेज है। और पिच पर उछाल भी काफी अच्छा देखने को मिलता है। पहली पारी में अच्छा स्कोर यहाँ पर देखने को मिल सकता है।

इन प्लेयर का रिकॉर्ड काफी अच्छा

जयपुर में जोन्स बटलर, यशस्वी जैस्वाल, केवल राहुल का रिकॉर्ड काफी अच्छा है। इसके साथ ही इस मैदान पर रवि चंद्र अवश्विन, रशीद खान का बोलिंग रिकॉर्ड यहाँ पर काफी अच्छा है। आज शाम को होने वाले मैच में स्पिनर की मुख्य भूमिका देखने को मिल सकती है। लाइव मैच आप जिओ सिनेमा पर फ्री में देख सकते है। इसके आलावा टीवी पर आप लाइव मैच स्टार स्पोर्ट पर फ्री में देख सकते है। वही पर आज दो आईपीएल के मैच होने वाले है। पहला जयपुर एवं लखनऊ के बीच है जबकि दूसरा मैच शाम को 7 बजकर 30 मिनट पर गुजरात टाइटन एवं मुंबई इंडियन के बीच होने वाला है। ये मैच गुजरात के अहमदाबाद में होने वाला है।

Vipin Yadav

विपिन यादव पिछले 5 सालों से न्यूज़ कंटेंट लेखन कार्य से जुड़ा हुआ है। nflspice.com के साथ में अप्रैल 2023 से इनकी यात्रा शुरू हुई है और लगातार अपनी न्यूज़ लेखन का कार्य आप सबसे के लिए कर रहे हैं। इन्होने बिज़नेस, कृषि, ऑटो और गैजेट बीट में काफी अनुभव प्राप्त किया है जिसको अब ये आपके साथ में शेयर करते हैं। इसके अलावा मंडियों से आने वाले रोजाना के भावों पर भी इनकी पकड़ काफी अच्छी है।

For Feedback - nflspice@gmail.com
Join Our WhatsApp Channel

Leave a Comment