Redmi Note 12 Pro भारत में लॉन्च, कम कीमत में मिलती है 5000mAh की बैटरी, जानिए अन्य फीचर्स

Written by Saloni Yadav

Published on:

हमें फॉलो करें:

टेक्नोलॉजी की इस दुनिया में बच्चे से लेकर बूढ़े हर कोई इंटरनेट का उपयोग करता है और इंटरनेट का उपयोग करने के लिए स्मार्टफोन जरूरी है। इसी तरह दुनिया में स्मार्टफोन सभी के लिए एक अहम् कड़ी बन चूका है, हर कोई स्मार्टफोन का दीवाना बना गया है। इन्ही सब बातो को ध्यान में रखते हुए स्मार्टफोन निर्माता कम्पनिया भी नए स्मार्टफोन लॉन्च कर रही है। जी हाँ, आज हम बात बात करने वाले है Redmi के Note 12 Pro स्मार्टफोन के बारे में।

बताया जा रहा है की इस स्मार्टफोन में शानदार कैमरा क्वालिटी के साथ तगड़ी बैटरी सपोर्ट देखने को मिल जाता है। शानदार कैमरा क्वालिटी और बढ़िया फीचर्स से लैस यह स्मार्टफोन उन लोगों के लिए बेस्ट ऑप्शन होगा जो 5G स्मार्टफोन खरीदना चाहते हैं। तो चलिए जानते हैं Redmi Note 12 Pro 5G के कुछ खास फीचर्स

Redmi Note 12 Pro की डिस्प्ले और बैटरी

Redmi Note 12 Pro स्मार्टफोन के डिस्प्ले के बारे में बात की जाए तो आपको इस फ़ोन में 6.67-inch के Full HD+ AMOLED डिस्प्ले मिलता है, जो 120Hz रिफ्रेश रेट सपोर्ट करता है। और साथ डिस्प्ले की सुरक्षा के लिए इसमें कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास 3 की प्रोटेक्शन मिलती है। यह फ़ोन MIUI 13 और एंड्रॉयड 12 ऑपरेटिंग सिस्टम पर कार्य करने में सक्षम है।

अब इस स्मार्टफोन की पॉवरफुल बैटरी के बारे में देखा जाए तो आपको इस फ़ोन में 67W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ 5,000mAh की बैटरी देखने को मिल जाती है जो की पुरे दिन के इस्तेमाल के लिए काफी है। अगर वही इसके प्रोसेसर की बात की जाये तो इस स्मार्टफोन में MediaTek Dimensity 1080 प्रोसेसर प्रोसेसर देखने को मिल सकता है। Redmi स्मार्टफोन में ज्यादा स्टोरेज दिया गया है। जानकरी के मुताबिक बात करे तो इसमें 12GB RAM और 256GB इंटरनल स्टोरेज दी जा रही है।

Redmi Note 12 Pro के स्पेसिफिकेशन

कैमरा क्वालिटी के बारे में बात करे तो संभावित रूप से Redmi Note 12 Pro मोबाइल में आपको तीन कैमरे देखने को मिल सकते है। जो की 50 megapixel का मुख्य कैमरा उसके अलावा 8 megapixel का अल्ट्रा वाइड एंगल लेंस और 2 megapixel का मैक्रो लेंस मिलेगा। वही सेल्फी से शौक़ीन लोगो के लिए इस फ़ोन में 16 megapixel का सेल्फी कैमरा दिया जा सकता है। अगर आप भी इस शानदार कैमरा वाला स्मार्टफोन खरीदना चाहते है तो नजदीकी मोबाइल शॉप से इसके बारे में अधिक जान सकते है।

Redmi Note 12 Pro की कीमत

Redmi Note 12 Pro 5G स्मार्टफोन की कीमत के बारे में आपको बताया जाये तो इस स्मार्टफोन को कंपनी ने तीन वेरिएंट में लॉन्च किया है। जिसमे से बेस वेरिएंट 6GB + 128GB रैम और स्टोरेज कॉन्फिगरेशन की कीमत 21,999 रुपये और 8GB + 256GB की कीमत 22,999 रुपये और 12GB + 256GB रैम की कीमत 25,999 रुपये तय की गयी है। कलर ऑप्शन के साथ इस स्मार्टफोन की कीमत कम ज्यादा हो सकती है, इसके लिए आप Mi.com से पता कर सकते है।

Saloni Yadav

मीडिया के क्षेत्र में करीब 3 साल का अनुभव प्राप्त है। सरल हिस्ट्री वेबसाइट से करियर की शुरुआत की, जहां 2 साल कंटेंट राइटिंग का काम किया। अब 1 साल से एन एफ एल स्पाइस वेबसाइट में अपनी सेवा दे रही हूँ। शुरू से ही मेरी रूचि खेती से जुड़े आर्टिकल में रही है इसलिए यहां खेती से जुड़े आर्टिकल लिखती हूँ। कोशिश रहती है की हमेशा सही जानकारी आप तक पहुंचाऊं ताकि आपके काम आ सके।

For Feedback - nflspice@gmail.com
Join Our WhatsApp Channel