Reliance Jio के इस प्लान की हो रही है तारीफ, 49 रुपये में रॉकेट से तेज इंटरनेट, ये है प्लान

Written by Subham Morya

Published on:

हमें फॉलो करें:

Reliance Jio Plan – रिलायंस जिओ ने देश में अपने किफायती दरों वाले रिचार्ज प्लान पेश करके देश में एक बहुत बड़ी संख्या को अपनी और शामिल किया है। जिओ के प्लान बेहतरीन तो होते ही है साथ में लोगों की जरूरतों के हिसाब से भी बनाये जाते है। मौजूदा समय में जिओ देश की सबसे बड़ी टेलीकॉम कंपनी है जिसमे छोटे से लेकर बड़े रिचार्ज तक सभी लोगों को बहुत पसंद आ रहे है।

देश में मौजूदा समय में बहुत सी टेलीकॉम कंपनियां है जो ग्राहकों को आकर्षित करने के लिए अपने रिचार्ज प्लान को पहले के मुकाबले में काफी सस्ती दरों के साथ साथ में अधिक लाभ वाले भी बना रहे है जिसके कारण अब लोग सस्ती दरों पर रिचार्ज प्लान लाभ ले पा रहे है। रिलायंस जिओ की तरफ से भी अपने एक 49 रूपए का बेहतरीन रिचार्ज प्लान पेश किया गया है जिसमे ग्राहकों को 49 रूपए में रॉकेट की तेजी के साथ में ढेर सारा डेटा इस्तेमाल करने के लिए मिल रहा है। चलिए जानते है जिओ के इस प्लान के बारे में डिटेल में –

Reliance Jio 49 Plan

जिओ की तरफ से अपने 49 रूपए के रिचार्ज प्लान में ग्राहकों को अब रिवाइज़ करके ग्राहकों को लाभ दिया जा रहा है और आपको बता दें की जिओ क तरफ से इसको लेकर अपने आधिकारिक पोर्टल पर भी जानकारी साझा की है। रिवाइज़ करने के बाद में अब जिओ के इस प्लान में ग्राहकों को अधिक डेटा का लाभ दिया जा रहा है।

जिओ का ये रिचार्ज प्लान उन ग्राहकों के लिए बहुत खास होने वाला है जो अधिक इंटरनेट का उपयोग करते है या फिर ऑनलाइन गेम आदि खेलते है क्योंकि इस प्लान में मौजूदा समय में आपका चल रहे पैक के साथ मिलने वाला इंटरनेट ख़त्म होने के बाद में अतिरिक्त डेटा का लाभ दिया जाता है।

अधिक डेटा मिलेगा लाभ

रिलायंस जिओ के इस रिचार्ज प्लान में ग्राहकों को अब पहले के मुकाबले में अधिक इंटरनेट दिया जा रहा है। पहले इस प्लान के तहत ग्राहकों को 6 जीबी इंटरनेट दिया जाता था लेकिन अब उसकी सिमा को बढाकर 20 जीबी कर दिया गया है। एक मोबाइल फ़ोन के लिए 20 जीबी इंटरनेट 1 दिन में बहुत अधिक होता है और इसके अलावा आपके पैक के साथ में जो इंटरनेट डेटा का लाभ आपको मिलता है वो भी आपको पहले इस्तेमाल करना होता है।

इसके अलावा जिओ के इस इंटरनेट पैक में आपको 1 दिन की वैधता दी जाती है यानि की आप इस 20 जीबी इंटरनेट को 1 दिन तक आसानी के इस्तेमाल कर सकते है ,ये प्लान आप तभी रिचार्ज करवा सकते है जब पहले से आपकी सिम पर कोई प्लान एक्टिवेट है। वैसे अगर आपका 20 जीबी डेटा भी अगर ख़त्म हो जाता है तो फिर कंपनी की तरफ से आपको 64Kbps की स्पीड पर अनलिमिटेड इंटरनेट भी दिया जाता है जो ख़त्म नहीं होता है।

इस प्लान में मिलेगी 2 दिन की वैधता

रिलायंस जिओ की तरफ से अपने एक और इंटरनेट पैक को मार्किट में पेश किया गया है जो 49 रूपए के प्लान की तरफ से ही लेकिन उसमे आपको इंटरनेट भी अधिक मिलता है और वैधता भी अधिक मिलती है। 99 रूपए वाले रिचार्ज प्लान में जिओ की तरफ से आपको 2 दिन की वैधता दी जाती है और साथ में आपको 40 जीबी का इंटरनेट भी दिया जाता है जिसको आपको 2 दिन में ख़त्म करना होता है।

जिओ की तरफ से दिए जा रहे 49 रूपए और 99 रूपए के ये दोनों बूस्टर पैक हैं जो आज के समय में ग्राहकों के द्वारा काफी पसंद किये जा रह है। हालांकि जिओ के पास में इससे छोटा भी एक बूस्टर पैक मौजूदा है जिसको आप केवल 29 रूपए में रिचार्ज करवा सकते है और इसमें आपको ढाई जीबी का इंटरनेट फ्री में दिया जाता है।

Subham Morya

मैं शुभम मौर्या पिछले 2 सालों से न्यूज़ कंटेंट लेखन कार्य से जुड़ा हुआ हूँ। मैं nflspice.com के साथ में मई 2023 से जुड़ा हुआ हूँ और लगातार अपनी न्यूज़ लेखन का कार्य आप सबसे के लिए कर रहा हूँ। न्यूज़ लेखन एक कला है और सबसे बड़ी बात की न्यूज़ को सही ढंग से समझाना ही सबसे बड़ी कला मानी जाती है और इसी कोशिश में इसको लगातार निखारने का प्रयास कर रहा हूँ।

For Feedback - nflspice@gmail.com
Join Our WhatsApp Channel

Leave a Comment