50MP कैमरा के साथ खलबली मचाने आया Samsung का धांसू 5G स्मार्टफोन, जाने कीमत

Written by Subham Morya

Published on:

हमें फॉलो करें:

भारत में आज के समय में सभी लोग Samsung कंपनी के स्मार्टफोन इस्तेमाल करते नजर आते है। और इसी को देखते हुए अन्य स्मार्टफोन कंपनियां नए नए स्मार्टफोन लॉन्च कर रही है। यही देख Samsung कंपनी ने एक बार फिर खुद को बेहतर बनाने के लिए अपना एक नया स्मार्टफोन लॉन्च किया है, जिसे Samsung Galaxy A55 के नाम से जाना जाता है।

Samsung कंपनी ने अपने इस स्मार्टफोन को आधुनिक तकनीकी फीचर्स और प्रीमियम स्पेसिफिकेशन के साथ लॉन्च किया है। अगर आप भी इन दिनों कोई शानदार स्मार्टफोन खरीदने की सोच रहे हो तो Galaxy A55 स्मार्टफोन आपके लिए बेहतर विकल्प होगा। कम कीमत में अच्छा फ़ोन लेने के लिए आप इसे पसंद कर सकते है। चलिए जानते हैं कि Samsung Galaxy A55 5G Smartphone में कौन-कौन से फीचर्स दिए गए हैं।

Samsung Galaxy A55 स्मार्टफोन स्पेसिफिकेशन

Samsung Galaxy A55 के फीचर्स की बात की जाए तो इस धांसू स्मार्टफोन में कंपनी ने अपने ग्राहकों के लिए लेटेस्ट टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल कर अपने ग्राहकों के लिए 6.6 इंच का एक Full HD+ डिस्प्ले दिया है, जो 2340×1080 पिक्सल रेज़ोल्यूशन के साथ आता है और इसका रिफ्रेश रेट 120hz तक का है। इस स्मार्टफोन मे आपको Exynos 2480 का पावरफुल प्रोसेसर भी दिया गया है।

इसके स्टोरेज की तो इसमें आपको तीन स्टोरेज वेरिएंट्स- 8GB RAM + 128GB/256GB और 12GB RAM + 256GB स्टोरेज सपोर्ट भी देखने को मिल जाता है। इस स्मार्टफोन के बैटरी बैकअप के बारे में बताया जाये तो Galaxy A55 स्मार्टफोन में आपको 5000mAh की पॉवर फुल बैटरी देखने को मिलती है। इसके साथ ही 25W फ़ास्ट चार्जर सपोर्ट भी देखने को मिल जाता है।

Samsung Galaxy A55 स्मार्टफोन का बढ़िया कैमरा

Samsung के इस Galaxy A55 5G फ़ोन के कैमरा क्वॉलिटी की बात करे तो इस स्मार्टफोन मे आपको ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप दिया गया है। इस धांसू स्मार्टफोन में कंपनी ने काफी बेहतरीन कैमरा सेटअप दिया है जिसमें ग्राहकों को कंपनी की तरफ से इस तगड़े स्मार्टफोन में 50MP + 12MP, 5MP का मैक्रो कैमरा मिलता है। Samsung Galaxy A55 Smartphone के फ्रंट कैमरा की बात की जाए तो ,इस धांसू स्मार्टफोन में कंपनी ने अपने ग्राहकों को सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए 32 मेगापिक्सल के शानदार कैमरा का इस्तेमाल किया है। और यह स्मार्टफोन Android 14 पर बेस्ड OneUI 6.1 पर चलता है।

Samsung Galaxy A55 स्मार्टफोन की कीमत

इस स्मार्टफोन के कीमत के बारे में आपको बताया जाये तो Samsung Galaxy A55 स्मार्टफोन को कंपनी ने इसके फीचर्स के हिसाब से कम कीमत में पेश किया है। इसलिए इसे कंपनी ने तीन अलग अलग वेरिएंट में लॉन्च किया है। जिसमे से 8 जीबी रैम 128 जीबी स्टोरेज वाले फ़ोन की कीमत 36,999 रुपये होगी,
8 जीबी रैम 256 जीबी स्टोरेज वेरिएंट वाले फ़ोन की कीमत 39,999 रुपये है और आखरी 12 जीबी रैम 256 जीबी स्टोरेज फ़ोन की कीमत 42,999 रुपये तय की गयी है। अगर आप इस स्मार्टफोन को खरीदना चाहते है तो ऑनलाइन के माध्यम से अच्छे डिस्काउंट ऑफर में खरीद सकते है।

Subham Morya

मैं शुभम मौर्या पिछले 2 सालों से न्यूज़ कंटेंट लेखन कार्य से जुड़ा हुआ हूँ। मैं nflspice.com के साथ में मई 2023 से जुड़ा हुआ हूँ और लगातार अपनी न्यूज़ लेखन का कार्य आप सबसे के लिए कर रहा हूँ। न्यूज़ लेखन एक कला है और सबसे बड़ी बात की न्यूज़ को सही ढंग से समझाना ही सबसे बड़ी कला मानी जाती है और इसी कोशिश में इसको लगातार निखारने का प्रयास कर रहा हूँ।

For Feedback - nflspice@gmail.com
Join Our WhatsApp Channel