सीनियर सिटीजन के लिए SBI लाया बडी़ खुशखबरी, अब मिलेगा 10 लाख का रिटर्न

Written by Subham Morya

Published on:

हमें फॉलो करें:

नई दिल्लीः SBI Fixed Deposit Scheme क्या आप भी अपने लिए बिना रिस्क वाला निवेश की तलाश करें रहे हैं जिसमें आपको रिटर्न भी ज्यादा मिले देश का सबसे बड़ा पब्लिक सेक्टर बैंक SBI ऐसी ही खास स्कीम ऑफर करें रहा है जिसमें आप अपना पैसा डबल करें सकते हैं।

यदि आप लोग इसमें 5 लाख रुपये निवेश करते हैं तो आपको मैच्योरिटी पुरी होने पर सीधे 10 लाख रुपये मिलेंगे एसबीआई ने वीकेयर एफडी स्कीम (SBI WeCare FD scheme) में निवेश की डेडलाइन बढ़ाकर अब 31 मार्च 2024 तक करें दी हैं। SBI ग्राहकों को अपनी वीकेयर एफडी पर बेस्ट ब्याज ऑफर करें रहा है।

एसबीआई वीकेयर एफडी पर ब्याज दरें

एसबीआई बैंक सीनियर सिटीजन को एफडी पर ग्राहक की तुलना में 0.50 अधिक ब्याज देता हैं। एसबीआई वीकेयर में 7.50% ब्याज मिल रहा है। इस योजना के तहत न्यूनततम 5 साल और अधिकतम 10 साल के लिए निवेश किया जाता हैं। ये दरें नई और रिन्यू होने वाली एफडी पर मिलेगी।

5 लाख निवेश पर मिलेगा 10 लाख

एसबीआई बैंक ग्राहकों को वीकेयर एफडी पर 7.5 फीसदी के हिसाब से ब्याज दे रहा हैं। यदि देखा जाए तो इसमें पैसा इस ब्याज दर पर 10 साल में दोगुना हो जाएगा। यानी, यदि आप 5 लाख रुपये निवेश करते हैं तो मैच्योरिटी के समय आपको 10 लाख रुपये मिल सकते हैं। 5 लाख रुपये के लिए ब्याज के तौर पर 10 सालों में 5.5 लाख रुपये मिल जाएंगे। बैंक नियमित एफडी पर 10 साल की एफडी पर 6.5 फीसदी का ब्याज ऑफर करें रहा है। एसबीआई अपनी एफडी पर 3.50 फीसदी से लेकर 7.60 फीसदी का ब्याज देता है।

SBI वीकेयर एफडी स्कीम क्या हैं

यदि आप एसबीआई की वीकेयर स्पेशल एफडी स्कीम में निवेश करते हैं तो आपको 7.5 फीसदी की दर से ब्याज मिलता हैं और एसबीआई की इस योजना में ग्राहकों को नियमित एफडी की तुलना में 0.30 फीसदी का अधिक ब्याज मिलता हैं। यदि आप इस एफडी स्कीम से जुड़ते हैं तो आपको लोन की सुविधा भी मिल जाती हैं

Subham Morya

मैं शुभम मौर्या पिछले 2 सालों से न्यूज़ कंटेंट लेखन कार्य से जुड़ा हुआ हूँ। मैं nflspice.com के साथ में मई 2023 से जुड़ा हुआ हूँ और लगातार अपनी न्यूज़ लेखन का कार्य आप सबसे के लिए कर रहा हूँ। न्यूज़ लेखन एक कला है और सबसे बड़ी बात की न्यूज़ को सही ढंग से समझाना ही सबसे बड़ी कला मानी जाती है और इसी कोशिश में इसको लगातार निखारने का प्रयास कर रहा हूँ।

For Feedback - nflspice@gmail.com
Join Our WhatsApp Channel

Leave a Comment