डाकघर की इस स्कीम में मिलता है मोटा पैसा, 5 साल में लखपति बनना तय है, देखें कैसे

Written by Subham Morya

Published on:

हमें फॉलो करें:

Post Office Scheme – डाकघर की बचत योजनाओं में आज के समय में निवेश करना बहुत ही फायदे का सौदा हो चूका है और लोग इसमें निवेश करके लाखों रूपए कमाई कर रहे है। नौकरी करने वाला हो या फिर दूकान चलने वाला सभी अपनी रोजाना की आमदनी में से कुछ रूपए बचाकर जमा करते है और फिर इन पैसों को कहीं ना कहीं निवेश करने के बारे में विचार करते है।

गावं देहात हो या फिर शहर सबसे पहले निवेश के मामले में डाकघर पर लोग सबसे ज्यादा भरोसा करते है। डाकघर में बहुत सी बचत योजना ऐसी हैं जिनमे आपको तगड़ा ब्याज दिया जाता है। इन्ही योजनाओं में से एक योजना है पोस्ट ऑफिस आरडी (Post Office RD) स्कीम जिसमे निवेश करने के बाद में आपको 6.7 फीसदी बया आसानी से मिलता है।

डाकघर की इस स्कीम में निवेश करने पर आपको कई लाभ मिलते है जैसे की 5 साल वाली आरडी स्कीम में 10 महीने तक निवेश पूरा होने के बाद में आपको उस राशी पर लोन की सुविधा डाकघर की तरफ से दी जाती है।

इसके साथ ही आपको बता दें की डाकघर की इस स्कीम में आपको 100 रूपए से निवेश शुरू करने का लाभ भी मिलता है और अधिकतम निवेश की कोई भी सीमा निर्धारित नहीं की गई है।

डाकघर में इस स्कीम में आप एक साल से लेकर 10 साल की अवधी में से किसी भी अवधि का चुनाव करके अपने पैसे को निवेश कर सकते है। इस स्कीम में अगर आप 5 साल वाली अवधी के लिए अपने पैसे को निवेश करेंगे तो आपको 6.7 फीसदी ब्याज मिलता है।

इस स्कीम में अगर आप हर महीने के हिसाब से 5 हजार रूपए 5 साल के लिए लगातार निवेश करते है तो आपको 6.7 फीसदी के हिसाब से 5 साल के बाद में 56,830 रुपये ब्याज के तौर पर डाकघर की तरफ से दिए जाते है। इतना मोटा पैसा आपको इस स्कीम के अलावा और किसी भी स्कीम में देखने को नहीं मिलने वाला है।

डाकघर में आपके निवेश की सुरक्षा की भी पूर्ण रूप से गारण्टी होती है इसलिए स्कीम में निवेश करने का ये बेहतरीन मौका है और आप भी इसमें निवेश करके काफी मोटा पैसा कमाई कर सकते है।

Subham Morya

मैं शुभम मौर्या पिछले 2 सालों से न्यूज़ कंटेंट लेखन कार्य से जुड़ा हुआ हूँ। मैं nflspice.com के साथ में मई 2023 से जुड़ा हुआ हूँ और लगातार अपनी न्यूज़ लेखन का कार्य आप सबसे के लिए कर रहा हूँ। न्यूज़ लेखन एक कला है और सबसे बड़ी बात की न्यूज़ को सही ढंग से समझाना ही सबसे बड़ी कला मानी जाती है और इसी कोशिश में इसको लगातार निखारने का प्रयास कर रहा हूँ।

For Feedback - nflspice@gmail.com
Join Our WhatsApp Channel

Leave a Comment