सरकार ने किया बड़ा ऐलान, अब 100 यूनिट बिजली देगी फ्री, साथ ही 200 यूनिट तक फिक्स चार्ज भी माफ

Written by Subham Morya

Published on:

हमें फॉलो करें:

नई दिल्लीः Bijli Bill Mafi Yojana यदि आप राजस्थान के निवासी हैं तो यह खबर आपके लिए बहुत बड़ी होने वाली हैं। क्योंकि राजस्थान सरकार ने आप लोगों के लिए एक बड़ी योजना लाई हैं इस योजना से गरीब परिवारों को राहत मिलने वाली हैं इस स्कीम के तहत राजस्थान के निवासियों को 100 यूनिट तक प्रति माह बिजली मुफ्त मिलेगी।

राजस्थान बिजली बिल माफी योजना

राजस्थान के मुख्यमंत्री ने अपने ट्विटर अकाउंट पर ट्वीट करें के यह बताया है, की जो परिवार हर महीने 100 यूनिट तक बिजली खर्च करते हैं, उनके लिए 100 यूनिट तक बिजली का बिल माफ करे दिया जाएगा मुख्यमंत्री ने अपने ट्विटर अकाउंट पर यह भी लिखा है, की खासकर इस योजना का लाभ गरीब परिवार से संबंध रखने वाले लोग ही उठा सकते हैं, साथ ही गरीब लोगों के लिए सरकार 200 यूनिट तक बिजली के साथ फिक्स चार्ज फ्यूल सरचार्ज और अन्य शुल्क माफ करें रही हैं।

100 यूनिट बिजली फ्री देगी सरकार

राजस्थान के मुख्यमंत्री ने अपने ट्विटर अकाउंट पर बताया की जनता के पास से उनके पास यह डिबेट आया की उन्हें बिजली माफी में कुछ राहत मिलनी चाहिए तभी राजस्थान के मुख्यमंत्री ने अपने ट्विटर अकाउंट पर ट्वीट करते हुए कहा की वह राजस्थान के निवासियों को एक बड़ी खुशखबरी देगे। और बाद में मुख्यमंत्री जी ने 2024 का बजट में निशुल्क बिजली योजना चलाई जिसके तहत वह राजस्थान के हर परिवार को 100 यूनिट तक बिजली फ्री दे रही है, और इस योजना के तहत गरीब परिवारों को बहुत मदद मिलेगी।

राजस्थान सरकार की तरफ से बिजली माफी को लेकर उठाया गया यह कदम बहुत ही लाभदायक हुआ हैं, इसकी वजह से हर गरीब परिवार तक सरकार ने 100 यूनिट तक बिजली मुफ्त दी हैं।

बिजली बिल माफी योजना के लिए आवश्यक दस्तावेज

यदि आप इस योजना के अंदर आवेदन करना चाहते हैं तो आपको निम्न दस्तावेज की आवश्यकता होगी।

  • आधार कार्ड
  • निवास प्रमाण पत्र
  • इनकम का प्रमाण पत्र
  • पुराना बिजली बिल
  • बैंक अकाउंट की डिटेल्स
  • राशन कार्ड
  • एक पासपोर्ट साइज फोटो
  • ईमेल आईडी एवं
  • मोबाइल नंबर

Subham Morya

मैं शुभम मौर्या पिछले 2 सालों से न्यूज़ कंटेंट लेखन कार्य से जुड़ा हुआ हूँ। मैं nflspice.com के साथ में मई 2023 से जुड़ा हुआ हूँ और लगातार अपनी न्यूज़ लेखन का कार्य आप सबसे के लिए कर रहा हूँ। न्यूज़ लेखन एक कला है और सबसे बड़ी बात की न्यूज़ को सही ढंग से समझाना ही सबसे बड़ी कला मानी जाती है और इसी कोशिश में इसको लगातार निखारने का प्रयास कर रहा हूँ।

For Feedback - nflspice@gmail.com
Join Our WhatsApp Channel

सम्बंधित समाचार

Leave a Comment