PM Kisan New Update : देश के करोड़ों किसान अब मौज में, 6 हजार की जगह मिलेंगे अब इतने रूपए हर साल

Written by Subham Morya

Published on:

हमें फॉलो करें:

नई दिल्ली: PM Kisan Yojana Update – सरकार की तरफ से किसान भाइयों को हर साल जो 6000 रूपए पीएम किसान सम्मान निधि योजना के तहत दिए जाते है उनको लेकर एक बड़ी गरमागरम खबर इस समय चल रही है और सभी किसान भाई इस खबर को जानेंगे तो खुशी के मारे उछल पड़ेंगे। इस समय पीएम किसान योजना की क़िस्त की चर्चा बड़े जोर शोर से हो रही है और सभी ये जानना चाहते है की आखिर सरकार क़िस्त की राशि बढ़ने पर क्या निर्णय लेने वाली है।

PM Kisan Yojana Latest News

सबसे पहले तो आपको बता दें की सरकार की तरफ से देश के किसानो को हर साल 6000 रूपए PM Kisan Samman Nidhi Yojana के तहत दिए जा रहे है और ये राशि किसानो के खतों में 3 किस्तों में आती है जिसमे किसानो को सरकार की तरफ से दो दो हजार की तीन किस्ते दी जाती है और ये क़िस्त के पैसे सरकार सीधे किसानो के बैंक खाते में ट्रांसफर करती है।

अब आते हैं मुद्दे की बात पर। ये जो 6000 रूपए की राशि सरकार हर साल दे रही है इस राशि के बढ़ने को लेकर ख़बरें इस समय मीडिया में चलने लग गई है। कई वेबसाइट पर इस खबर को चलाया का रहा है की सरकार की तरफ से इस राशि को बढाकर 8000 किया जा सकता है। अगर सरकार ऐसा करती है तो ये किसान भाइयों के लिए बहुत बड़ी खुशी की बात होने वाली है।

लेकिन इसमें आपको हम एक बात और भी बताना चाहते है की अभी तक सरकार की तरफ से इसको लेकर कोई भी अपडेट या फिर कोई भी आधिकारिक बयान नहीं दिया गया है। इसलिए मीडिया में ये कयास तो लगाए जा रहे है की सरकार की तरफ से इस राशि को बढ़ाया जा सकता है लेकिन कब और कितने की बढ़ौतरी होगी इसके बारे में कोई भी पुख्ता जानकारी निकलकर नहीं आ रही है।

PM Kisan Yojana 16वीं क़िस्त कब आयेगी

पीएम किसान योजना की 16वीं क़िस्त को लेकर भी सरकार की तरफ से कोई अपडेट या फिर आधिकारिक बयान नहीं दिया गया है इसलिए उम्मीद तो यही जताई जा रही है की 1 फरवरी के दिन सरकार की तरफ से किसान भाइयों के खातों में सरकार की तरफ से पैसे भेजे जा सकते है लेकिन पुख्ता जानकारी इसको लेकर भी अभी तक सरकार की तरफ से नहीं दी गई है।

वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण 1 फरवरी के दिन बजट पेश करने वाली है और ऐसी दिन ये भी कहा जा रहा है की पीएम किसान योजना के पैसे में बढ़ौतरी और 16वीं क़िस्त दोनों का ऐलान हो सकता है। इसलिए 1 फरवरी को हो सकता है की कोई बड़ा अपडेट सरकार की तरफ से निकलकर सामने आ सकता है।

Subham Morya

मैं शुभम मौर्या पिछले 2 सालों से न्यूज़ कंटेंट लेखन कार्य से जुड़ा हुआ हूँ। मैं nflspice.com के साथ में मई 2023 से जुड़ा हुआ हूँ और लगातार अपनी न्यूज़ लेखन का कार्य आप सबसे के लिए कर रहा हूँ। न्यूज़ लेखन एक कला है और सबसे बड़ी बात की न्यूज़ को सही ढंग से समझाना ही सबसे बड़ी कला मानी जाती है और इसी कोशिश में इसको लगातार निखारने का प्रयास कर रहा हूँ।

For Feedback - nflspice@gmail.com
Join Our WhatsApp Channel

Leave a Comment