PM Kisan Yojana: बड़ी खबर – इस दिन आ रही है 16वीं किस्त, ये किसान इस बार भी नहीं ले पायेंगे लाभ

Written by Subham Morya

Published on:

हमें फॉलो करें:

PM Kisan Yojana – देश के करोड़ों किसान मौजूदा समय में सरकार क्र द्वारा चलाई जा रही पीएम किसान योजना का लाभ ले रहे है और सरकार की तरफ से इन सभी किसानो को हर साल मौजूदा समय में 6000 रूपए की आर्थिक सहायता इस योजना के जरिये की जा रही है। सरकार की तरफ से किसानो को हर चार महीने में एक बाद 2 हजार की क़िस्त सीधे उनके खाते में भेजी जा रही है।

PM Kisan Yojana

अभी तक सरकार की तरफ से किसानो को 15 किस्त का लाभ किसानो को दिया जा चुका है और किसानो को अब सरकार से 16वीं किस्त को लेकर उम्मीदें है। सभी इस इन्तजार में है की आखिर किस दिन सरकार की तरफ से पीएम किसान योजना का पैसा सरकार की तरफ से उनके खाते में भेजा जायेगा।

मीडिया में आ रही ख़बरों के अनुसार सरकार की तरफ से अब किसानो को उनकी 16वीं किस्त का लाभ जल्द ही दिया जाने वाला है। एक तरफ देश में किसान आंदोलन फिर से अपनी रफ़्तार पकड़ रहा है और दूसरी और सरकार किसानों के खातों में क़िस्त के पैसे भेजने की तैयारी कर रही है।

इस दिन आ रही है 16वीं किस्त

मीडिया में बताया जा रहा है की फरवरी के आखिर तक सरकार की तरफ से किसानो के खाते में पीएम किसान योजना के पैसे भेजे जा सकते है वही पर मिडिया में इस योजना के तहत राशि को बढ़ाने की खबरे भी चल रही है  हालांकि ये अभी मीडिया का ही हिस्सा है और सरकार की तरफ से इसको लेकर कोई भी आधिकारिक बयान नहीं दिया गया है। कैबिनेट में पीएम किसान योजना की राशि बढ़ाने के सवाल पर कृषि मंत्री ने इस प्रकार किसी भी प्रस्ताव के विचाराधीन नहीं होने की बात कही थी। 

सरकार की तरफ से अभी तक इतना तो साफ कर दिया गया है की सभी किसान अपनी eKYC का काम जरूर पूर्ण करवाएं नहीं तो उनको पीएम किसान योजना की क़िस्त का लाभ नहीं दिया जायेगा। ऐसे में इस बार भी बताया जा रहा है की वे सभी किसान जिन्होंने अभी तक eKYC नहीं करवाई है उनको इसका लाभ नहीं दिया जायेगा और वे पीएम किसान योजना की लाभार्थी सूचि से बाहर रहने वाले है।

Subham Morya

मैं शुभम मौर्या पिछले 2 सालों से न्यूज़ कंटेंट लेखन कार्य से जुड़ा हुआ हूँ। मैं nflspice.com के साथ में मई 2023 से जुड़ा हुआ हूँ और लगातार अपनी न्यूज़ लेखन का कार्य आप सबसे के लिए कर रहा हूँ। न्यूज़ लेखन एक कला है और सबसे बड़ी बात की न्यूज़ को सही ढंग से समझाना ही सबसे बड़ी कला मानी जाती है और इसी कोशिश में इसको लगातार निखारने का प्रयास कर रहा हूँ।

For Feedback - nflspice@gmail.com
Join Our WhatsApp Channel

Leave a Comment