Ration Card Update: राशनकार्ड धारकों की हुई मौज, अब गेहूं बाजरा भी मिलेगा फ्री में, देखें

Written by Subham Morya

Published on:

हमें फॉलो करें:

Ration Card Free Ration Update – सरकार की तरफ से देश के लोगों को फ्री में पहले से ही चावल दिए जाते है लेकिन अब सरकार की तरफ से सभी को चावल के साथ में गेहूं और बाजरा भी फ्री में दिया जाने वाला है। Ration Card Update: राशनकार्ड धारकों की हुई मौज, अब गेहूं बाजरा भी मिलेगा फ्री में, देखें। मध्यप्रदेश की सरकार की तरफ से अब अपने प्रदेश के राशनकार्ड धारकों को फ्री में गेहूं और बाजरा भी दिया जाने वाला है।

आपको बता दें की आने वाली 29 अप्रैल तक प्रदेश में राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा अधिनियम 2013 के तहत अब प्रदेश भर में सभी शासकीय राशन वितरण केंद्रों पर राशन कार्ड धारकों को सरकार की तरफ से राशन वितरण किया जा रहा है जिसमे अब चावल के साथ साथ में लोगों को गेहूं और बाजरा भी फ्री में दिया जा रहा है।

आपको बता दें की सरकार की तरफ से वितरण की पूरी निगरानी की जा रही है और समय समय पर क्षेत्रीय खाद्य निरीक्षक, पूर्ति निरीक्षक वितरण केंद्रों पर जानकर निगरानी कर रहे है और सभी राशन कार्ड धारकों को नियमों के तहत फ्री में राशन का लाभ दिया जाए इसका पूरा ध्यान रखा जा रहा है। जिन भी वितरण केंद्रों पर अधिकारीयों को कोई भी गड़बड़ी मिलती है तो उन वितरण अधिकारीयों को नियमों के तहत कार्यवाही भी की जा रही है।

Ration Card Update: राशनकार्ड धारकों की हुई मौज, अब गेहूं बाजरा भी मिलेगा फ्री में, देखें। सरकार की तरफ से राशन आपूर्ति अधिकारी ने बताया की प्रदेश की सभी राशन वितरण केंद्रों पर तोदय व पात्र गृहस्थी कार्ड धारकों को ही राशन वितरण किया जा रहा है ऊपर इन लोगों को सरकार की तरफ से चावल के साथ में अब गेहूं और बाजरा भी फ्री में दिया जा रहा है।

दोनों की कार्ड धारकों को अलग अलग मात्रा में राशन का वितरण किया जा रहा है। आपको बता दें की प्रदेश के अन्तोदय कार्ड धारकों को सरकार की तरफ से 14 किलो गेहूं और इसके साथ में 14 किलो चावल और 7 किलोग्राम बाजरा फ्री में दिया जा रहा है। वहीँ गृहस्थी राशन कार्ड धारक सरकार की तरफ से 1 किलो ग्राम गेहूं, 2 किलोग्राम चावल और 2 किलोग्राम बाजरा सरकार की तरफ से फ्री में दिया जा रहा है और इसका लाभ ले सकते है।

आपको बता दें की केंद्र सरकार की तरफ से भी फ्री राशन वितरण योजना को चलाया जा रहा है जिसके तहत पुरे देश में गरीबी रेखा के तहत आने वाले सभी परिवारों को सरकार की तरफ से हर महीने फ्री में गेहूं, सरसों तेल और घर में इस्तेमाल होने वाली कई चीजों का फ्री में वितरण किया जा रहा है। सरकार की तरफ से इस योजना को कोरोना काल में शुरू किया गया था और आज तक इस योजना का लाभ सरकार की तरफ से दिया जा रहा है।

Subham Morya

मैं शुभम मौर्या पिछले 2 सालों से न्यूज़ कंटेंट लेखन कार्य से जुड़ा हुआ हूँ। मैं nflspice.com के साथ में मई 2023 से जुड़ा हुआ हूँ और लगातार अपनी न्यूज़ लेखन का कार्य आप सबसे के लिए कर रहा हूँ। न्यूज़ लेखन एक कला है और सबसे बड़ी बात की न्यूज़ को सही ढंग से समझाना ही सबसे बड़ी कला मानी जाती है और इसी कोशिश में इसको लगातार निखारने का प्रयास कर रहा हूँ।

For Feedback - nflspice@gmail.com
Join Our WhatsApp Channel

Leave a Comment