SBI की नई FD स्कीम, 1111 दिन में मिल रहा है तगड़ा ब्याज, देखें

Written by Subham Morya

Published on:

हमें फॉलो करें:

SBI Bank FD Scheme – एसबीआई बैंक की तरफ से अपनी एक और नई तथा बेहतरीन एफडी स्कीम को आखिर शुरू कर ही दिया है जिसमे ग्राहकों को निवेश करने पर काफी बेहतरीन ब्याज दरों का लाभ दिया जा रहा है। बैंक की तरफ से इस स्कीम में साधारण नागरिकों और सीनियर सिटीजन दोनों को ही निवेश करने का मौका दिया जा रहा है।

एसबीआई बैंक की ये एफडी स्कीम लोगों को काफी पसंद आ रही है और ये बहुत खास भी है क्योंकि इस स्कीम में आप जितना भी पैसा निवेश करते है वो भारत में चल रही पर्यावरण से जुडी योजनाओं को फाइनेंस करने में खर्च किया जाता है। इसके साथ ही बैंक की तरफ से आपको काफी बेहतरीन ब्याज दरों का लाभ भी दिया जाता है। चलिए जानते है बैंक की इस नई एफडी स्कीम के बारे में –

SBI Green FD Scheme

एसबीआई बैंक की तरफ से अपनी ग्रीन एफडी स्कीम को शुरू किया है जिसमे निवेश करने पर काफी तगड़ी ब्याज दरों का लाभ निवेशकों को दिया जा रहा है। इस स्कीम में भारत का कोई भी स्थाई नागरिक और एनआरआई भी अपने पैसे को निवेश कर सकते है। अगर ब्याज दरों की बात करें तो इस स्कीम में तीन अलग अलग समय अवधी के लिए निवेश का ऑप्शन दिया जा रहा है जिसमे समय अवधी के अनुसार ही ब्याज दरों का लाभ दिया जाता है।

SBI Green FD Scheme Interest Rate

एसबीआई की इस नई ग्रीन एफडी स्कीम में ग्राहकों को मौजूदा समय में 1111 दिन, 1777 दिन और 2222 दिन की अवधी के लिए निवेश करने का मौका दिया जा रहा है। जिनमे 1111 दिन की अवधी के लिए निवेश करने और 1777 दिन की अवधी के लिए निवेश करने पर साधारण नागरिकों को बैंक की तरफ से 6.65 फीसदी की दर से ब्याज का लाभ दिया जा रहा है। वरिष्ठ नागरिकों को इस अवधी में 7.15 फीसदी की दर से लाभ मिलता है।

इसके साथ ही अगर कोई भी साधारण नागरिक इस स्कीम में अपने पैसे को 2222 दिन की अवधी के लिए निवेश करता है तो बैंक की तरफ से उसको 6.40 फीसदी ब्याज दर का लाभ दिया जा रहा है। हालांकि सीनियर सिटीजन को इसमें अधिक ब्याज दरों का लाभ मिलता है। अगर इस अवधी के लिए कोई भी वरिष्ठ नागरिक अपने पैसे को निवेश कर रहा है तो उसको बैंक की तरफ से 7.40 फीसदी की दर से लाभ प्रदान किया जाने वाला है।

SBI Green FD Scheme Rules

एसबीआई बैंक की तरफ से इस स्कीम में कुछ नियम भी बनाये हुये हैं और इनको ध्यान में रखकर ही आप इस स्कीम में अपने पैसे को निवेश कर सकते है। इस स्कीम में निवेश करने की सीमा को भी निर्धारित किया हुआ है। आप इस स्कीम में कम से कम एक हजार रूपए से अपने निवेश की शुरुआत कर सकते है। अधिकतम की सीमा नहीं है तो इस कारण से आप अधिकतम चाहे जितने पैसे इस स्कीम में निवेश कर सकते है।

Bulk FD Investment Interest Rate

एसबीआई की इस ग्रीन एफडी स्कीम में अगर आप बल्क में अपने पैसे को निवेश करते है तो आपको अलग ब्याज दरों का लाभ बैंक की तरफ से दिया जाता है। बल्क में 1111 दिन और 1777 दिन की अवधी के लिए साधारण नागरिकों को 6.15 फीसदी और सीनियर सिटीजन को बैंक की तरफ से 6.65 फीसदी ब्याज दर का लाभ दिया जाता है।

इसके साथ ही एसबीआई की ग्रीन एफडी स्कीम में 2222 दिन की अवधी के लिए निवेश करने पर अलग ब्याज दरों का लाभ मिलता है। 2222 दिन की अवधी के लिए साधारण नागरिकों को बैंक 5.90 फीसदी की दर से ब्याज देता है और वरिष्ठ नागरिकों को इसमें 6.40 फीसदी की दर से ब्याज का लाभ प्रदान करता है।

Subham Morya

मैं शुभम मौर्या पिछले 2 सालों से न्यूज़ कंटेंट लेखन कार्य से जुड़ा हुआ हूँ। मैं nflspice.com के साथ में मई 2023 से जुड़ा हुआ हूँ और लगातार अपनी न्यूज़ लेखन का कार्य आप सबसे के लिए कर रहा हूँ। न्यूज़ लेखन एक कला है और सबसे बड़ी बात की न्यूज़ को सही ढंग से समझाना ही सबसे बड़ी कला मानी जाती है और इसी कोशिश में इसको लगातार निखारने का प्रयास कर रहा हूँ।

For Feedback - nflspice@gmail.com
Join Our WhatsApp Channel