स्कूलो में गर्मी की छुट्टिया घोषित, शिक्षा बोर्ड ने जारी की अधिसूचना, जाने कितने दिन बंद रहेंगे स्कूल

Written by Vipin Yadav

Published on:

हमें फॉलो करें:

गर्मी दिन प्रतिदिन लगातार बढ़ रही है । जिसके चलते आमजन के साथ साथ छात्रों को भी परेशानी हो रही है। स्कूलों में अभी गर्मी की छुट्टिया होने वाली है। लेकिन पश्चिमी बंगाल राज्य में शिक्षा विभाग ने तेज गर्मी एवं लू के प्रभाव के देखते हुए गर्मी की छुट्टियों के लिए अधिसूचना जारी की गई है। हाल ही में चुनाव होने वाले है। ऐसे में अधिक विभागीय कार्य होने के चलते पहले ही इसके सम्बन्ध में छुट्टिया घोषित की गई है।

पश्चिमी बंगाल राज्य में गर्मी की छुट्टिया 22 अप्रेल से छुट्टिया लागु होंगी। आपको बता दे की पहले विभाग ने मई से जून महीने के दौरान छुट्टिया घोषित की थी। लेकिन फ़िलहाल मौसम में बदलाव , तेज गर्मी एवं लू के प्रभाव एवं इलेक्शन होने के चलते अप्रेल महीन से ही छुट्टिया लागु करने के सम्बन्ध में अधिसूचना जारी की गई है।

अधिसूचना जारी

राज्य में बढ़ते तापमान एवं लू के असर के चलते अप्रेल महीने से ही छुट्टिया लागु करने के लिए अधिसूचना जारी की गई है। जारी अधिसूचना के मुताबिक प्रदेश में सरकारी एवं सरकारी सहायता प्राप्त स्कूलों में 22 अप्रेल से छुट्टिया लागु होंगी। इसमें शिक्षक एवं गैर शिक्षक कर्मचारियों की भी छुट्टी रहने वाली है। लगातार बढ़ती गर्मी एवं लू के प्रभाव के चलते छात्रों के स्वास्थय को ध्यान में रखते हुए शिक्षा विभाग ने अप्रेल महीने में ही छुट्टी लागु करने का निर्णय लिया है ।

दिल्ली में भी लागु होंगी गर्मी की छुट्टिया

दिल्ली राज्य में भी बढ़ती गर्मी एवं लू के प्रकोप के चलते छात्रों के स्वास्थय को ध्यान में रखते हुए गर्मी की छुट्टिया 11 मई से शुरू होने वाली है। ये छुट्टिया 30 जून तक रहने वाली है। इस दौरान सभी सरकारी एवं निजी स्कूलों में छुट्टिया रहने वाली है। वही पर ओडिसा राज्य में फ़िलहाल तेज गर्मी , बढ़ते तापमान एवं लू के चलते 18 अप्रेल से तीन दिन तक स्कूलों में अवकाश रखने का निर्णय लिया गया है। ओडिसा, पश्चिमी बंगाल एवं अन्य कुछ राज्यों में लगातार तेज धुप, उष्ण लहर चल रही है। तापमान में अच्छी खासी बढ़ोतरी के कारण स्कूलो में तीन दिवसीय अवकाश लागु किया गया है।

Vipin Yadav

विपिन यादव पिछले 5 सालों से न्यूज़ कंटेंट लेखन कार्य से जुड़ा हुआ है। nflspice.com के साथ में अप्रैल 2023 से इनकी यात्रा शुरू हुई है और लगातार अपनी न्यूज़ लेखन का कार्य आप सबसे के लिए कर रहे हैं। इन्होने बिज़नेस, कृषि, ऑटो और गैजेट बीट में काफी अनुभव प्राप्त किया है जिसको अब ये आपके साथ में शेयर करते हैं। इसके अलावा मंडियों से आने वाले रोजाना के भावों पर भी इनकी पकड़ काफी अच्छी है।

For Feedback - nflspice@gmail.com
Join Our WhatsApp Channel

Leave a Comment