6 महीने में इन सरकारी बैंकों ने पैसा किया डबल, 3 दिन में 44 फीसदी रिटर्न, देखें

Written by Vipin Yadav

Published on:

हमें फॉलो करें:

नई दिल्ली: शेयर मार्किट में निवेश करना कभी कभी जोखिम वाला काम होता है लेकिन कभी कभी ये इंसान को रातों रात फर्श से अर्श पर भी पहुँचाने का काम कर देता है। ऐसा ही मौजूदा समय में देश के तीन सरकारी बैंकों के शेयर ने किया है। इन बैंकों के शेयर ने ग्राहकों को काफी अधिक रिटर्न दिया है।

ग्राहकों को मालामाल करने वाले ये तीन बैंक आईओबी, पंजाब एंड सिंध और यूको बैंक है जिनके शेयर ने मार्किट में तबाही मचा दी है और 100 रूपए से भी कम कीमत के इन शेयरों ने ग्राहकों को मालामाल कर दिया है। मौजूदा समय में इन बैंकों के शेयर अपने पिछले 52 हफ़्तों के अब तक के सबसे हाई लेवल पर पहुंच चुके है।

आज दोपहर में 11 बजे के करीब यूको बैंक के शेयर ने तो अचानक से 18 फीसदी की उछाल मारकर ग्राहकों की चांदी कर दी और इसके साथ ही ये शेयर 60 रूपए पर ट्रेड करने लग गया। इसके अलावा आज आईओबी और यूको बैंक भी कहाँ पीछे रहने वाला था। इन बैंकों के शेयर में भी ग्राहकों को पिछले 3 दिन में मालामाल कर दिया है और लगभग 30 से लेकर 40 फीसदी तक का रिटर्न महज तीन दिन में दे दिया है।

यूको बेंक शेयर की परफॉरमेंस

यूको के शेयर की बात करें तो इन शेयर ने ग्राहकों को पिछले 5 दिन में 42 फीसदी का रिटर्न दिया है जिससे मार्किट में ग्राहक इस पर काफी मोटा पैसा कमाई कर रहे है। हालाँकि पिछले छह महीने के रिकॉर्ड को आप यूको के शेयर का देखें तो आपको और भी अचंभित करने वाला है। मौजूदा समय में इसका शेयर अपने हाई लेवल 60.65 रुपये पर जा चूका है।

पिछले छह महीने में इस शेयर ने लोगों को छप्परफाड़ पैसा दिया है। छह महीने पहले जिसने इस शेयर में एक लाख रूपए का निवेश किया था उसके आ 2.22 लाख रूपए बन चुके है। इस हिसाब से मौजूदा समय में यूको के शेयर मार्किट में तबाही मचा रहे है और लोग इसका लाभ ले रहे है। पिछले छह महीने में इस शेयर का सबसे लो पॉइंट 22.25 रुपये पर रहा है।

पंजाब एंड सिंध बैंक के शेयर की परफॉरमेंस

पंजाब एंड सिंध बैंक के शेयर की परफॉरमेंस की अगर हम बात करें तो इस बैंक के शेयर का पिछले 52 हफ़्तों का सबसे हाई लेवल 74.40 रूपए पर रहा है और इस शेयर ने भी निवेशकों के पैसे को दोगुना करने का काम किया है। आपको बता दें की पंजाब एंड सिंध बैंक के शेयर ने मार्कीट में आज 12 फीसदी से भी अधिक की छलांग लगाकर सबको चौंका दिया।

पिछले एक महीने के इस शेयर के रिकॉर्ड को अगर देखे तो इसने निवेशकों को लगभग 66 फीसदी के आसपास रिटर्न दे दिया है और वहीं आज ये शेयर मार्किट में 12 फीसदी की लम्बी छलांग लगाकर 73.25 रुपये पर ट्रेड करने लग रहा था। इस शेयर का पिछले छह महीने का रिकॉर्ड देखा जाए तो इसने ग्राहकों को काफी मोटा पैसा रिटर्न के रूप में दिया है। इसमें पिछले छह महीने में 138 फीसदी का लाभ निवेशकों ने लिया है।

आइओबी के शेयर की परफॉरमेंस

आज इसके शेयर ने मार्किट में तबाही मचाने का काम किया है क्योंकि खुलते ही इसने 16 फीसदी की छलांग लगाई और सीधे 65.25 रुपये पर जाकर ट्रेड करने लग गया। इसके 52 हफ्ते के रिकॉर्ड को देख जाए तो ग्राहकों को इसमें काफी अधिक लाभ मिला है। इस शेयर का 52 हफ्ते में सबसे अधिक लेवल 66.10 रुपये रहा है और छह महीने में इसने निवेशकों के पैसे को दोगुने से भी ज्यादा का लाभ दिया है।

(डिस्‍क्‍लेमर: शेयर मार्किट में निवेश करना जोखिम भरा हो सकता है और समझदारी के साथ में निवेश करे। यहां केवल जानकारी दी गई है लेकिन इसमें आपको निवेश की सलाह नहीं दी जाती है।)

Vipin Yadav

विपिन यादव पिछले 5 सालों से न्यूज़ कंटेंट लेखन कार्य से जुड़ा हुआ है। nflspice.com के साथ में अप्रैल 2023 से इनकी यात्रा शुरू हुई है और लगातार अपनी न्यूज़ लेखन का कार्य आप सबसे के लिए कर रहे हैं। इन्होने बिज़नेस, कृषि, ऑटो और गैजेट बीट में काफी अनुभव प्राप्त किया है जिसको अब ये आपके साथ में शेयर करते हैं। इसके अलावा मंडियों से आने वाले रोजाना के भावों पर भी इनकी पकड़ काफी अच्छी है।

For Feedback - nflspice@gmail.com
Join Our WhatsApp Channel

Leave a Comment