---Advertisement---

मस्जिद पर बवाल, सड़क पर जन सैलाब, सरकार को मिला दो दिन का अल्टीमेटम

By
On:

हिमाचल प्रदेश के शिमला में संजौली में बनी अवैध मस्जिद पर क्या बुलडोजर चलेगा ? ये बड़ा सवाल बना हुआ है, लेकिन अब अवैध निर्माण को लेकर विवाद बढ़ गया है, बता दें कि गुरुवार को शिमला के चौड़ा मैदान और संजौली में जमकर बवाल हुआ, हालांकि शांतिपूर्व तरीके से प्रोटेस्ट किया गया और कोई हिंसा नहीं हुई, हिंदू संगठनों ने मोर्चा खोला और प्रदर्शन किया।

बता दें कि हिंदू संगठनों के लोग वहां पर दोपहर बाद इकट्ठे हुए और मार्च निकाला, वहीं उधर हिमाचल प्रदेश विधानसभा में इस मुद्दे पर नगर निगम प्रशासन की रिपोर्ट सदन में पेश करने वाले मंत्री अनिरुद्ध सिंह भी यहां पर पहुंचे और प्रदर्शन को संबोधित किया, जहां हिंदू संगठनों ने इस मामले में अब सरकार को दो दिन का अल्टीमेटम दिया है

भारी बवाल के बीच पुलिसबल की तैनाती

इस दौरान संजौली में बड़ी संख्या में पुलिस बल की तैनाती की गई, संजौली में चर्चा ये भी है कि विशेष सुमदाय में इस मसले को लेकर आपस में भी विवाद है, क्योंकि इस मस्जिद पर यूपी के एक शख्स ने कब्जा कर लिया था और वही यहां पर देखरेख कर रहा था, लेकिन बाद में पता चला है कि उस शख्स का तो इस मस्जिद पर कोई हक ही नहीं है और फिर वक्फ बोर्ड को मामले में पक्षकार बनाया गया है, और नोटिस जारी किया गया।

फिलहाल आज जु्म्मा था और शिमला शहर में हालात पहले की तरह हैं, यहां पर सब कुछ शांत है. हालांकि, शनिवार को ज्यादा टेंशन की बात हो सकती है,क्योंकि इस मामले पर निगम आयुक्त की कोर्ट में सुनवाई होगी और इस सुनवाई पर प्रदेश की नजरें हैं, वहीं वैध और अवैध मस्जिद निर्माण को लेकर कांग्रेस और बीजेपी के नेताओं के बीच तीखी बयानबाज़ी हुई, वहीं प्रदेश के सीएम सुखविंदर सिंह सुक्खू से लेकर कांग्रेस के मंत्री विक्रमादित्य सिंह ने भी तंज कसे।

अवैध मस्जिद पर बवाल, भाईजान लाल
इसको लेकर AIMIM प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने भी कांग्रेस को आड़े हाथों लिया, जहां ओवैसी कांग्रेस की ‘मोहब्बत की दुकान’ पर सवाल उठा रहे हैं, इस पूरे मसले के बीच, ये भी दावा किया जा रहा है कि बांग्लादेश के रास्ते अवैध रूप से भारत में घुसपैठ करने वाले रोहिंग्या मुसलमान शिमला तक पहुंच गए हैं आरोप लगाए जा रहे है कि हिमाचल में रोहिंग्या बसाय जा रहे है। वहीं अब ऐसे में सवाल ये उठता है कि क्या हिमाचल में माहौल खराब करने की साजिश रची जा रही है, सवाल तो कई है..जो काफी बड़े है, क्योंकि अचानक वो मस्जिद बनना और उसके बाद ये बवाल काफी कुछ कहता है।

For Feedback - feedback@example.com
Join Our WhatsApp Channel

Related News