---Advertisement---

IBPS Office Assistants Result हुआ जारी, डायरेक्ट लिंक से करे चेक

By
On:

IBPS RRB Result : अगर आपने IBPS Office Assistants के लिए एग्जाम दिए है तो आपको बता दे की IBPS RRB Office Assistants का रिजल्ट जारी हो चूका है। जो की आप IBPS की आधिकारिक वेबसाइट के जरिये चेक कर सकते है। IBPS ने Office Assistants के लिए प्रीलिम्स परीक्षा आयोजित की थी जो की 3 अगस्त , 4 अगस्त , 10 अगस्त , 17 अगस्त, 18 अगस्त को हुई थी। इसके लिए रिजल्ट जारी हो चूका है। रिजल्ट जो भी अभ्यर्थी सफल होंगे उनको आगे 6 अक्टूबर को होने वाली मुख्य परीक्षा के लिए बुलावा पत्र जारी होगा। IBPS द्वारा आयोजित इस भर्ती के लिए 5585 पदों शामिल है।

कहा से देखे IBPS RRB Office Assistants रिजल्ट

  • जिन अभ्यर्थियों ने IBPS RRB Office Assistants भर्ती एग्जाम दिया था वो लोग ibps.in वेबसाइट के जरिये रिजल्ट चेक कर सकते है। इसके लिए आपको सबसे पहले IBPS (Institute of Banking Personnel Selection) की आधिकारिक वेबसाइट www.ibps.in पर जाना होगा।
  • यहाँ पर आपको ‘CRP RRBs’ सेक्शन पर जाना होगा। होमपेज पर ‘CRP RRBs’ (Common Recruitment Process for Regional Rural Banks) के सेक्शन पर आपको जाना होगा। यहाँ पर रिजल्ट का सेक्शन मिलता है।
  • यहाँ पर रिजल्ट चेक करने के लिए आपको अपना रजिस्ट्रेशन नंबर/रोल नंबर और पासवर्ड/जन्मतिथि दर्ज करना होगा और लॉगिन करना होगा
  • लॉगिन करने के बाद आपका रिजल्ट स्क्रीन पर दिखाई देगा। आप इसे डाउनलोड कर सकते हैं या भविष्य के लिए प्रिंट भी निकाल सकते हैं।

मुख्य परीक्षा की तैयारी कैसे करे

IBPS RRB Office Assistants के प्री एग्जाम में पास हुए कैंडिडेट को आगे मुख्य परीक्षा में शामिल होने का मौका मिलेगा। इसके लिए तैयारी में कम समय मिलेगा तो आपको पहले ही अपनी तैयारी को पुख्ता कर लेना चाहिए। मुख्य परीक्षा के पैटर्न को समझना जरुरी होगा। मुख्य परीक्षा के लिए मॉक टेस्ट की मदद ले सकते है। रिवीजन करना काफी जरुरी है। आपने इससे पहले जो भी तैयारी की है। उसका रिवीजन कर ले। इसके साथ साथ आपको टाइम मैनेजमेंट का भी ध्यान रखना होगा। समय सीमा के अंदर ही आपको पेपर सॉल्व करना होगा।

जिन विषय में आपकी पकड़ कमजोर है उनकी सूचि तैयार करके आपको नोट्स बनाने होंगे और रिवीजन करना होगा। इसके साथ मानसिक रूप से भी आपको तैयार रहना होगा। ज्यादा स्ट्रेस लेना ठीक नहीं होगा। सुबह शाम योग का सहारा ले सकते है। मानसिक रूप से तैयारी भी काफी जरुरी है।।

 

Manoj Yadav

पत्रकारिता का रास्ता कांटो से भरा है, सच का साथ देने वाले लोग कुछ लोगो को चुभते है लेकिन हमें सच का साथ देना पसंद है। मैंने BBA सेंट्रल यूनिवर्सिटी से किया है। बिज़नेस, फाइनेंसियल, स्पोर्ट्स फील्ड में अच्छा अनुभव भी है। NFLSPICE से पहले मैंने अन्य कई न्यूज़ वेबसाइट के लिए काम किया है। मुझे सटीक, तथ्यों के साथ जानकारी लोगो के साथ शेयर करना पसंद है।

For Feedback - feedback@example.com
Join Our WhatsApp Channel

Related News