मानसून का आगमन, इन क्षेत्रों में भारी बारिश की संभावना, जाने मौसम पूर्वानुमान

Written by Vipin Yadav

Published on:

हमें फॉलो करें:

Weather Monsoon Update : देश के अलग अलग हिस्सों में मानसून का असर शुरू हो चूका है। कई क्षेत्रों में भारी बारिश दर्ज की जा रही है। तमिलनाडु, पांडेचेरी, कराईकल में आज अलग अलग स्थानों पर भारी अति भारी बारिश होने की संभावना बनी हुई है। जबकि हरियाणा ,चंडीगढ़ एवं आंतरिक कर्णाटक में भी अलग अलग स्थानों पर 27 जून के दौरान भारी अति भारी बारिश की संभावना है।

केरल , माहे में 27 जून के दौरान अलग अलग स्थानों पर जबकि उत्तर प्रदेश के पश्चिमी हिस्सों में 28 से 29 जून के दौरान भारी बारिश की संभावना है। जबकि उत्तराखंड राज्य में IMD के मुताबिक 28 से 30 जून के दौरान अलग अलग स्थानों पर भारी अति भारी बारिश होने की संभावना बनी हुई है। गोवा एवं कोंकण क्षेत्र में 27 से 30 जून के दौरान अलग अलग स्थानों पर भारी अति भारी बारिश होने की संभावना है।

जबकि 27 जून यानि की आज पश्चिमी बंगाल उप हिमालय क्षेत्रों में एवं सिक्किम में अलग अलग स्थानों पर भारी अति भारी बारिश होने की संभावना है। अंडमान और निकोबार द्वीप समूह में 27 जून, 2024 को अलग-अलग स्थानों पर भारी (64.5-115.5 मिलीमीटर) से लेकर बहुत भारी वर्षा (115.5-204.4 मिलीमीटर) होने की संभावना है। अरुणाचल प्रदेश में 27 से 30 जून के दौरान अलग अलग स्थानों पर बारिश होने के आसार है। इसके साथ नागालैंड, मिजोरम, मणिपुर, त्रिपुरा में 28 से 30 जून के दौरान अलग अलग स्थानों भारी बारिश हो सकती है।

राजस्थान में बारिश का दौर

राजस्थान राज्य में आज जोधपुर, कोटा, उदयपुर, भरतपुर, जयपुर में अलग अलग स्थानों पर दोपहर बाद गरज चमक के साथ बारिश एवं कही कही पर वज्रपात की संभावना बनी हुई है। जबकि भरतपुर, धौलपुर जिले में तेज हवाओ के साथ भारी बारिश की संभावना बनी हुई है। वही पर बिहार राज्य में आज सीतामढ़ी, सुपौल, मधुबनी, दरभंगा, सहरसा, पटना, सारण, मधेपुरा में अलग अलग स्थानों पर तेज हवाओ के साथ वज्रपात एवं मध्यम बारिश की संभावना है।

उत्तर प्रदेश के पश्चिमी एवं पूर्वी हिस्सों में 27 जून से 30 जून के दौरान अलग अलग स्थानों पर तेज हवाओ के साथ वज्रपात, बारिश की संभावना है। गोंडा, बलरामपुर, बहराइच, लखीमपुर , हरदोई, सीतापुर सहित अन्य कई जिलों में बारिश की संभावना है।

Vipin Yadav

विपिन यादव पिछले 5 सालों से न्यूज़ कंटेंट लेखन कार्य से जुड़ा हुआ है। nflspice.com के साथ में अप्रैल 2023 से इनकी यात्रा शुरू हुई है और लगातार अपनी न्यूज़ लेखन का कार्य आप सबसे के लिए कर रहे हैं। इन्होने बिज़नेस, कृषि, ऑटो और गैजेट बीट में काफी अनुभव प्राप्त किया है जिसको अब ये आपके साथ में शेयर करते हैं। इसके अलावा मंडियों से आने वाले रोजाना के भावों पर भी इनकी पकड़ काफी अच्छी है।

For Feedback - nflspice@gmail.com
Join Our WhatsApp Channel