---Advertisement---

कांग्रेस की सियासी जंग, अब विनेश और बजरंग शामिल

By
On:

हरियाणा चुनाव 2024 का बिगुल बज चुका है, चुनाव को लेकर बीजेपी, कांग्रेस, जेजेपी समेत तमाम राजनीतिक दल मैदान में पूरे दमखम के साथ उतरे हुए हैं, पार्टियों की ओर से चुनाव के लिए उम्मीदवारों के नामों का ऐलान किया जा रहा है, इस लिस्ट में कई बड़े नेताओं के नाम गायब है, वहीं पहली लिस्ट जारी होने के बाद हरियाणा में बीजेपी का साथ छोड़ने वाले नेताओं की लाइन भी लग गई है,

जहां कैबिनेट मंत्री से लेकर कई पूर्व विधायकों और बीजेपी किसान मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष ने टिकट नहीं मिलने के बाद पार्टी से इस्तीफा दे दिया, वहीं इसमें हरियाणा के कैबिनेट मंत्री चौधरी रणजीत सिंह चौटाला का नाम भी शामिल है। उधर विपक्षी खेमे में शामिल कांग्रेस और आम आदमी पार्टी अभी गठबंधन की राह तलाशने में ही जुटी है, जहां कांग्रेस के कुछ नेताओं ने जरूर अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व वाली पार्टी के साथ किसी गठबंधन पर आपत्ति जताई है, लेकिन कुछ नेता इस बात से सहमत है।

कांग्रेस की सियासी जंग, अब विनेश और बजरंग संग

लेकिन इसी कड़ी में पहलवान विनेश फोगाट और बजरंग पूनिया ने कांग्रेस का दामन थाम लिया है, विनेश फोगाट और बजरंग पुनिया को लेकर पिछले कई दिनों से इस बात को लेकर क्यास लगाए जा रहे थे, जिस पर आज तस्वीर साफ हो गई…जानकारी के मुताबिक भारतीय पहलवान विनेश फोगाट और बजरंग पूनिया ने पहले कांग्रेस अध्यक्ष मल्लाकर्जुन खरगे से मुलाकात की, इस दौरान कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल भी मौजूद रहे, जिसके बाद दिल्ली कांग्रेस मुख्यालय में दोनों को कांग्रेस की सदस्यता ग्रहण कराई गई।

विनेश बजरंग का चुनावी दांव,कहां से लड़ेंगे चुनाव

जानकारी के माताबिक काफी समय से चर्चा चल रही थी, कि अगर विनेश कांग्रेस में आ जाती हैं तो पार्टी उन्हें चरखी-दादरी से टिकट दे सकती है, वहीं ये कयास भी लगाए जा रहे हैं कि पहलवान फोगाट को जुलाना विधानसभा सीट पर उम्मीदवार बनाया जा सकता है, बता दें कि यहां विनेश का ससुराल है, लेकिन अभी फिलहाल जुलाना सीट पर दुष्यंत चौटाला की पार्टी JJP के विधायक हैं,यहां अगर बता करें बजरंग पूनिया की तो तो चर्चा है कि कांग्रेस उन्हें बादली सीट से टिकट दे सकती है। इस सीट पर पहले से ही कांग्रेस का कब्जा है, जहां एक ओर ये भी कहा जा रहा है कि अगर इस सीट पर बजरंग पूनिया को उम्मीदवार बनाया गया तो सिटिंग विधायक कुलदीप वत्स के अगले कदम पर सभी की नजर रहेगी, फिहाल अब ये कांग्रेस को तय करना है की वो इस दोनों पहलवानों को कहां से टिकट देती है।

भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने रखा था राज्यसभा भेजने का प्रत्साव

जानकारी के मुताबिक बीते महीने जब विनेश फोगाट अयोग्यता के कारण ओलंपिक पदक जीतने से चूक गईं थी, तो पूर्व CM भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने उनकी उपलब्धियों के सम्मान में उन्हें राज्यसभा सीट देने का प्रस्ताव रखा था। हालांकि विनेश अपनी उम्र के कारण इसके लिए अयोग्य थीं।

कौन हैं विनेश फोगाट

  • दो बार की एशियाई चैंपियनशिप स्वर्ण पदक विजेता
  • तीन बार राष्ट्रमंडल चैंपियनशिप स्वर्ण पदक विजेता
  • 2018 राष्ट्रमंडल खेलों में स्वर्ण पदक विजेता
  • 2019 विश्व कुश्ती चैंपियनशिप में कांस्य पदक विजेता
  • पेरिस ओलंपिक के फाइनल में अयोग्य घोषित हुईं थीं
  • 2018 कुश्ती चैंपियनशिप में सिल्वर मेडल जीता
  • 2018 एशियन गेम्स में गोल्ड मेडल जीता
  • 2018 कॉमनवेल्थ गेम्स में गोल्ड मेडल जीता
  • 2019 कुश्ती चैंपियनशिप में ब्रॉन्ज मेडल जीता
  • 2020 टोक्यो ओलंपिक में ब्रॉन्ज मेडल जीता
For Feedback - feedback@example.com
Join Our WhatsApp Channel